• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

PM मोदी के मजबूत नेतृत्व के फैन हुए जापानी प्रधानमंत्री, मारुति-सुजुकी की सफलता पर कही ये बात

जापानी पीएम फुमियो किशिदा ने रविवार को मारुति सुजुकी की सफलता का श्रेय भारतीय लोगों और भारत सरकार को दिया। इस दौरान जापानी पीएम ने अपने समकक्ष पीएम मोदी के कुशल नेतृत्व की सराहना भी की।
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 28 अगस्तः जापानी पीएम फुमियो किशिदा ने रविवार को मारुति सुजुकी की सफलता का श्रेय भारतीय लोगों और भारत सरकार को दिया। इस दौरान जापानी पीएम ने अपने समकक्ष पीएम मोदी के कुशल नेतृत्व की सराहना भी की। भारत में सुजुकी कंपनी के 40 साल पूरे होने के मौके पर गांधीनगर में आयोजित एक कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के साथ जापानी पीएम फुमियो किशिदा वर्चुअल रूप से शामिल हुए।

'ये सफलता मजबूत भारत-जापान साझेदारी का प्रतीक'

'ये सफलता मजबूत भारत-जापान साझेदारी का प्रतीक'

जापानी पीएम ने कहा कि पीएम मोदी के मजबूत नेतृत्व में निर्देशित विनिर्माण क्षेत्र के लिए विभिन्न सहायता उपायों के कारण इसमें और तेजी आ रही है। इस बीच पीएम मोदी ने कहा कि मारुति-सुजुकी की सफलता मजबूत भारत-जापान साझेदारी का प्रतीक है। पीएम मोदी ने कहा, "आज गुजरात-महाराष्ट्र में बुलेट ट्रेन से लेकर यूपी में बनारस के रुद्राक्ष सेंटर तक, विकास की कितनी ही परियोजनाएं भारत-जापान दोस्ती का उदाहरण हैं और इस दोस्ती की जब बात होती है, तो हर एक भारतवासी को हमारे मित्र पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय शिंजो आबे जी की याद जरूर आती है।"

8 वर्षों में नई ऊंचाईयों पर पहुंचे संबंध

जापान के पूर्व पीएम शिंजो आबे के भारत-जापान संबंधों को दूसरे स्तर पर ले जाने के प्रयासों को याद करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि पिछले 8 वर्षों में हमारे देशों के बीच ये संबंध एक नई ऊचाइयों पर पहुंच चुका है। उन्होंने आशा व्यक्त करते हुए कहा कि जापान के पीएम फुमियो किशिदा दोनों देशों के संबंधों को और आगे बढाएंगे। पीएम मोदी ने कहा कि जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने जापान और भारत को करीब लाने का काम किया, वर्तमान प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा इसे और नजदीक लाने के लिए कार्य कर रहे हैं।

पीएम मोदी ने शिंजो आबे को किया याद

पीएम मोदी ने शिंजो आबे को किया याद

पीएम मोदी ने कहा जब आबे गुजरात आए तो यहां बिताए गए समय को गुजरात के लोग याद करते हैं। पीएम मोदी ने जोर देकर कहा कि गुजरात और जापान के संबंध, किसी भी राजनयिक संबंधों से ऊपर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि गुजरात-महाराष्ट्र बुलेट ट्रेन और वाराणसी का रुद्राक्ष केंद्र भारत-जापान मित्रता के उदाहरण हैं।

EV बैटरी प्लांट की रखी आधारशिला

EV बैटरी प्लांट की रखी आधारशिला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरियाणा के लिए मारुति सुजुकी वाहन निर्माण सुविधा और गुजरात के हंसलपुर के लिए सुजुकी EV बैटरी प्लांट की आधारशिला भी रखी। पीएम मोदी ने कहा, इलेक्ट्रिक वाहन देश में मूक क्रांति ला रहे हैं। भारत ने अगले 25 वर्षों में ऊर्जा की आवश्यकता के मामले में आत्मनिर्भर बनने का फैसला किया है।

मां-बाप की भारी डिमांड पर इस स्कूल ने बच्चों को पीटना शुरू किया, कैसे-किधर मारेंगे सारा नियम जान लीजिए

Comments
English summary
Japani PM Fumio Kishida lauds PM Modi's strong leadership, Credit given for the success of Maruti-Suzuki
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X