• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Coronavirus: इटली में 6,000 से ज्‍यादा मौतें, जानिए क्‍या हाल है सोनिया गांधी के होमटाउन का

|

रोम। कोरोना वायरस की तबाही झेलता इटली जहां पर 6,000 से ज्‍यादा लोगों की मौत हो चुकी है। इटली वह देश है जहां पर कांग्रेस की अध्‍यक्षा सोनियां गांधी का जन्‍म हुआ। यहां के ल्‍यूसियाना में उनका जन्‍म हुआ और बाकी जिंदगी तूरिन में बिती। ल्‍यूसियाना के गर्वनर जॉन बेल एडवर्ड्स ने कहा है कि अब यह जगह इटली के उस राज्‍य के तौर पर तब्‍दील हो रहा है जहां पर कोरोना वायरस के केस काफी तेजी से बढ़ रहे है। उन्‍होंने सोमवार को एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहा कि यहां पर कोरोना केस की ग्रोथ रेट बहुत तेज है।

यह भी पढ़ें- क्‍यों इटली में हो रही हैं इतनी मौतें

बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं केसेज

बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं केसेज

जॉन बेल ने ल्‍यूसियाना लाफयेट यूनिवर्सिटी की तरफ से हुई एक स्‍टडी का हवाला देते हुए जॉन ने कहा कि यहां पर उसी सिलसिले में केसेज अब बढ़ने लगे हैं जैसे कि बाकी इटली और स्‍पेन में बढ़े थे। ल्‍यूसियाना, इटली का वह राज्‍य है जहां पर प्रति व्‍यक्ति आय देश में सबसे ज्‍यादा है। जॉन बेल के मुताबिक प्रति व्‍यक्ति आय के मामले में ल्‍यूसियाना से बस न्‍यूयॉर्क और वॉशिंगटन से ही पीछे है। गर्वनर जॉन ने कुछ ग्राफ भी दिखाए जिसमें उन्‍होंने बाकी जगहों से ल्‍यूसियाना की तुलना की थी। नौ दिसंबर 1946 को सोनिया गांधी का जन्‍म ल्‍यूसियाना में हुआ था।

एक हफ्ते में 100 से 1000 पर पहुंचा आंकड़ा

एक हफ्ते में 100 से 1000 पर पहुंचा आंकड़ा

एक हफ्ते पहले ल्‍यूसियाना में कोरोना वायरस के बस 100 मामले थे और एक हफ्ते के अंदर यानी सोमवार को यहां पर 1000 केस दर्ज किए गए हैं। एडवर्ड्स के मुताबिक सात दिनों के अंदर दस गुना की रफ्तार से मामलों में इजाफा हुआ है। ल्‍यूसियाना में अब तक 20 लोगों की मौत हो चुकी है। गर्वनर के मुताबिक राज्‍य में अगर इसी रफ्तार से कोरोना के मामले बढ़ते गए तो फिर सात से 10 दिनों के अंदर हेल्‍थकेयर कैपिसिटी पूरी तरह से खत्‍म हो जाएगी। उनकी मानें तो इस बात पर यकीन करने की कोई वजह ही नहीं है कि हमारी हालत बाकी इटली की तरह नहीं होगी।

तूरिन का हाल भी बेहाल

तूरिन का हाल भी बेहाल

सोनिया गांधी की बाकी जिंदगी तूरिन में बीती। तूरिन, पाइडमॉन्‍ट राज्‍य की राजधानी है। इस राज्‍य में भी कोरोना की तबाही को देखा जा सकता है। यहां पर हालत यह है कि अस्‍पताल भरे पड़े हैं और डॉक्‍टरों को मरीजों से मिलने आने वाले लोगों के लिए कई तरह की पाबंदिया लगानी पड़ रही हैं। तूरिन की आबादी 875,000 लाख है और यह शहर आल्‍प्‍स की पहाड़ी पर बसा है। तूरिन में भी लगातार केसेज बढ़ रहे हैं।

इटली में थम नहीं रही मौतें

इटली में थम नहीं रही मौतें

इटली में सोमवार को कोरोना वायरस की वजह से 691 लोगों की मौत हुई और यहां पर मरने वालों का आंकड़ा 6,077 पर पहुंच गया है। 63,927 लोग संक्रमण के शिकार हैं और 7,432 लोग ठीक हो चुके हैं। दुनिया में इस समय कोरोना वायरस से 381,63 लोग संक्रमित हैं। वहीं 16,558 लोगों की मौत हो चुकी है। 102, 429 लोग इस वायरस से ठीक हो चुके है। भारत में मंगलवार सुबह तक कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों का आंकड़ा 491 पर पहुंच गया। देश में इस वायरस की वजह से 9 लोगों की मौत हो चुकी है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Italy: Louisiana hometown of Sonia Gandhi has the fastest growth rate of coronavirus cases in the world.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X