इजरायल ने गाजा पर अटैक कर सबसे लंबी टनल को किया ध्वस्त

Posted By: Amit J
Subscribe to Oneindia Hindi

येरूशलम। इजरायल की सेना ने गाजा पट्टी पर अटैक कर उस टनल को बिखेर दिया है, जहां पिछले कई सप्ताह से फिलिस्तीन के लोग विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। इजरायली मिलिट्री के अनुसार, यह टनल का काफी लंबी थी, जो गाजा से होकर उनके क्षेत्र में प्रवेश करती थी। इजरायल के डिफेंस मिनिस्टर एविग्डर लीबरमैन ने कहा कि यह टनल काफी लंबी और गहरी थी, जिसे इजरायली सेना ने ढूंढ निकाला।

इजरायल ने गाजा पर अटैक कर सबसे लंबी टनल को किया ध्वस्त

टनल को बिखरने के बाद इजरायल मिलिट्री के प्रवक्ता जोनाथन कॉनरिकस ने कहा कि यह टनल गाजा से शुरू होकर इजरायल में प्रवेश होती है, लेकिन इसका एग्जिट पॉइंट नहीं था। उनके अनुसार, यह टनल गाजा पट्टी के भीतर कई अलग-अलग जगहों से जुड़ी थी, जिसका इस्तेमाल अटैक करने के लिए किया जाता था। हाल ही में इजरायली सेना द्वारा नष्ट की गई यह पांचवी टनल थी।

इजरायली सेना ने पिछले महीने मार्च में भी कई घटनाओं के बाद ऐसी ही दो टनल को नष्ट कर दिया था, जिसमें आतंकियों ने गाजा के साथ इजरायल की सीमा के निकट विस्फोटक उपकरण लगाए थे। दक्षिणी गाजा पट्टी में एक सुरंग पर हमास का कब्जा था, जिसे नष्ट भी कर दिया गया था।

इजरायल और फिलिस्तीन के बीच इन दिनों गाजा पट्टी पर जबरदस्त तनाव देखने को मिल रहा है। पिछले माह 30 मार्च को जब फिलिस्तिनी नागरिक 'लैंड डे' मना रहे थे, तभी इजरायली सेना ने हवाई हमले कर 34 फिलिस्तिनियों को मार दिया था और कई लोगों को घायल कर दिया था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Israel says destroys tunnel from Gaza that crossed barrier

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.