• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Israel Gaza War: इजराइल और हमास में रॉकेट हमले जारी, गाजा में मारे गए 65 और इजरायल में 7

|
Google Oneindia News

गाजा (फिलिस्तीन) 13 मई: इजरायल और फिलिस्तीन के संघर्ष के बीच गाजा में मौत का आंकड़ा 65 तक पहुंच गया है। वहीं इजराइल में 7 लोगों की मौत हो गई है। हमास के नए हवाई हमले से दोनों के बीच युद्ध जैसी स्थिति हो गई है। फिलिस्तीनी संगठन हमास और यरूशलम के बीच हिंसा ने दुनिया भर को चिंता में डाल दिया है। दोनों ओर से लगातार रॉकेट हमले जारी हैं। इजराइल के हवाई हमले से गाजा की एक बहुमंजिला इमारत जमीन में मिल गई है। इसके जवाब में हमास ने और ज्यादा रॉकेट गिराने की चेतावनी दी है। अल जजीरा के मुताबिक इजरायल के हवाई हमले में उग्रवादी संगठन हमास का गाजा सिटी कमांडर बसम ईसा मारा गया है। हमास समूह ने इसकी पुष्टि की है। बसम ईसा हमास का अब तक का सबसे बड़ा अधिकारी था।

    Hamas ने Israel पर दागे 130 Rocket, क्या बोले US President Joe Biden? | वनइंडिया हिंदी

    Israel Gaza War

    वहीं इजराइल के हमलों में गाजा में मरने वाले फिलस्तीनियों की संख्या 65 हो गई है। जिसमें 16 बच्चे और 5 महिलाएं शामिल हैं। हमले में 86 बच्चों और 39 महिलाओं सहित कम से कम 365 लोग घायल हुए हैं।

    इजराइल और हमास के बीच जारी ये लड़ाई 2014 की गर्मियों में 50 दिन तक चले युद्ध से भी ज्यादा खतरनाक लग रहे हैं।

    Israel Gaza War

    रिपोर्ट्स के मुताबिक हमास के कब्जे वाले गाजा से बीते दो दिनों में (सोमवार से बुधवार) तक लगभग एक हजार से ज्यादा रॉकेट दाए गए हैं। हालांकि इजराइल ने अपने आयरन डोम डिफेंस सिस्टम का इस्तेमाल कर अपनी बड़ी आबादी को सुरक्षित कर लिया है। लेकिन लेकिन तकनीकी खराबी के चलते कुछ रॉकेट इससे बच निकले थे और जमीन पर गिर गए थे। कहा जा रहा है कि इजराइल के आयरन डोम का सक्सेस रेट 80-90 प्रतिशत है।

    Israel Gaza War

    ये भी पढ़ें- इजरायल के पास है ऐसा कौन सा हथियार, जिससे वो हवा में एकसाथ तबाह कर रहा हमास की 400-400 मिसाइलेंये भी पढ़ें- इजरायल के पास है ऐसा कौन सा हथियार, जिससे वो हवा में एकसाथ तबाह कर रहा हमास की 400-400 मिसाइलें

    वहीं इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू कहा है कि जरूरत पड़ने पर इजराइल अधिक ताकत का इस्तेमाल करेगा। उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि हमास और दूसरे छोटे इस्लामिक संगठन इस आक्रमकता की भारी कीमत चुकाएंगे। बेंजामिन नेतन्याहू ने बुधवार को कहा है कि इजराइल सीमा पुलिस बल की तैनाती करके अराजकता को रोकेगा। इजराइल के रक्षा मंत्री बेनी गांट्ज ने चेतावनी देते हुए कहा है कि ये हमले तो सिर्फ शुरुआती है। वहीं हमास ने कहा है कि अगर इजराइल इसे और भी ज्यादा बढ़ाना चाहता है तो हमास भी तैयार हैं।

    English summary
    Israel Gaza War update At least 65 lost life in Gaza, 7 in Israel as clashes intensify
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X