London Blast: ISIS ने अंडरग्राउंड मेट्रो में धमाके की जिम्मेदारी

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

लंदन। जिस तरह से लंदन में अंडरग्राउंड मेट्रो के भीतर शुक्रवार को धमाका हुआ उसने एक बार फिर से लोगों को दहला दिया है। इस आतंकी हमले की अब आईएसआईएस ने जिम्मेदारी ली है। इस धमाके में कुल 29 लोग घायल हो गए थे। आईएस ने इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी लेते हुए अपने प्रोपेगेंडा संस्था अमक के जरिए एक बयान जारी किया है जिसमे कहा गया है कि लंदन मेट्रो के भीतर धमाका उसकी सेना की टुकड़ी ने किया है। गौरतलब है कि लंदन की मेट्रो आईडी होने की वजह से विस्फोट हो गया था, जिसके बाद यहां अफरा-तफरी मच गई थी।

london blast

लंदन की जिस मेट्रो में यह हमला किया गया था वह पारसंस ग्रीन स्टेशन है, यह घटना उस वक्त हुई जब ट्रेन में काफी लोग सवार थे। यह बम ट्रेन के भीतर एक संदिग्ध बाल्टी में रखा गया था। इस धमाके के बाद ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने कहा था कि इस धमाके में आईडी का इस्तेमाल किया गया था। आपको बता दें कि इस साल कुल पांच धमाके हो चुके हैं। अलग-अलग धमाकों में कई लोगों की जान गई है जबकि काफी लोग घायल भी हुए हैं।

इसे भी पढ़ें- London Blast: कितना भयावह था लंदन के अंडरग्राउंड रेलवे स्टेशन में धमाका, देखिए तस्वीरें

इस घटना के बाद कई लोग बुरी तरह से झुलस गए थे, साथ ही ट्रेन के भीतर और स्टेशन पर भगदड़ मच गई थी, जिसमे कई लोग घायल हो गए थे। धमाके के बाद एक जलती हुई बाल्टी की तस्वीर भी सामने आई थी, जिसमें कुछ तार लटक रहे थे। जिसकी जांच के बाद उसमें एक सर्किट बोर्ड मिला था। स्कॉर्टलैंड पुलिस ने इस घटना को पहले ही आतंकी हमला करार दिया था, साथ ही इस धमाके को अंजाम देने वालों की तलाश की जा रही है। धमाके के तुरंत बाद प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने आपातकालीन बैठक बुलाई थी और इस घटना की उच्च स्तरीय जांच का आदेश दिया था।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Isis takes the responsibility of London blast in metro train. 29 people were injured in the blast.
Please Wait while comments are loading...