चीन की धमकी- युद्ध हुआ तो 62 की हार से भी बड़ी कीमत चुकाएगा भारत

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। सिक्किम में भारतीय सेना के चल रहे टकराव के बीच चीन के सरकारी मीडिया ने एक फिर जहर उगला है। ग्‍लोबल टाइम्‍स में छपे एडिटोरियल में भारत को चेतावनी दी गई है कि अगर भारतीय सेना पीछे नहीं हटी तो चीन की सेना उसे खदेड़ने में पूरी तरह सक्षम है। इतना ही नहीं, चीन ने भारत को यह धमकी भी दी है कि अगर युद्ध हुआ तो इस बार भारत को 62 की हार से भी ज्‍यादा होगा।

ग्लोबल टाइम्स के एडोटिरयल में भारत को चेतावनी

ग्‍लोबल टाइम्‍स सरकारी अखबार है। इसमें छपे एक-एक शब्‍द पर चीन सरकार की सहमति होती है। ऐसे में इस धमकी को हल्‍के में नहीं लिया जाना चाहिए।

जेटली के बयान की उड़ाई खिल्‍ली

जेटली के बयान की उड़ाई खिल्‍ली

एडिटोरियल में रक्षा मंत्री अरुण जेटली के उस बयान का भी जिक्र है, जिसमें उन्‍होंने कहा था कि 2017 का भारत अलग है। अखबार ने लिखा है, ''जेटली ने सही था कि 2017 का भारत 1962 के भारत से अलग है- भारत को इस बार के युद्ध में 1962 से बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी।

भूटान को बताया भारत का पिछलग्‍गू

भूटान को बताया भारत का पिछलग्‍गू

अखबार ने भारत पर भूटान को भड़काने का भी आरोप लगाया है। उसका आरोप है कि 21वीं सदी के आधुनिक युग में जब सभी देश इंडिपेंडेंट हैं। ऐसे समय में भी भूटान जो है, वह भारत का पिट्ठू बन कर काम कर रहा है।

ग्‍लोबल टाइम्‍स में एक दिन पहले छपे लेख में भी दी थी धमकी

ग्‍लोबल टाइम्‍स में एक दिन पहले छपे लेख में भी दी थी धमकी

4 जुलाई को ''बॉर्डर टकराव से भारत को ज्‍यादा नुकसान'' हेडलाइन से छपे इस लेख में भारत को न केवल धमकियां दी गई हैं बल्कि दक्षिण एशियाई देशों को भड़काने के भी आरोप लगाए गए।

इसे भी पढ़ें:- चीन ने फिर उगला जहर: मोदी पर साधा निशाना, लगाए ये 5 आरोप

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
India will suffer worse losses than 1962 if it incites border clash with china.
Please Wait while comments are loading...