• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Ayodhya Verdict: सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर बचकानी प्रतिक्रिया देने वाले पाकिस्‍तान को भारत ने लताड़ा

|

पेरिस। फ्रांस की राजधानी पेरिस में जारी यूनेस्‍को की जनरल मीटिंग में भारत ने अयोध्‍या मामले पर प्रतिक्रिया देने पर पाकिस्‍तान को लताड़ लगााई है। भारत ने पाक की तरफ से आई प्रतिक्रिया को बचकाना करार दिया गया है। भारत की तरफ से भारतीय राजनयिक अनन्‍या अग्रवाल ने पाकिस्‍तान को आई‍ना दिखाया और उसे जवाब दिया। पेरिस में इस समय यूनेस्‍को की 40वें सम्‍मेलन का आयोजन हो रहा है। आपको बता दें कि पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट ने इस मसले में पिछले दिनों फैसला दिया और इसके तहत विवादित जमीन को राम जन्‍मभूमि न्‍यास को देने का निर्देश दिया गया है।

यह भी पढ़ें-'आतंकियों से बचाने के लिए मेरी हत्‍या को तैयार थे दादाजी'

फैसला सभी धर्मों का सम्‍मान

अनन्‍या अग्रवाल ने पाकिस्‍तान को आईना दिखाया और कहा कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला कानून, समानता और सभी धर्मों के लिए समान सम्‍मान के बारे में है। पाकिस्‍तान पर हमला बोलते हुए उन्‍होंने कहा कि पाकिस्‍तान और इसके सिद्धांतों के लिए कानून और सम्‍मान जैसे शब्‍दों के कोई मायने नहीं हैं। उन्‍होंने कहा, 'मिस्‍टर प्रेसीडेंट, हम इस मंच से पाकिस्‍तान के उस बचकाने प्रपोगेंडा का विरोध करते हैं जिसके जरिए झूठ का प्रचार करके भारत की छवि खराब करने की कोशिशें की जा रही हैं।'

भारत के मामलों में हस्‍तक्षेप न करे पाक

भारत के मामलों में हस्‍तक्षेप न करे पाक

उन्‍होंने आगे कहा, 'पाकिस्‍तान की ओर से सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर आई अवांछित टिप्‍पणियों की हम निंदा करते हैं। यह फैसला एक कानून, सभी धर्मों के लिए समान सम्‍मान के बारे में है जो पाकिस्‍तान के लिए नए हैं।' उन्‍होंने साफ कर दिया है कि भारत के आंतरिक मामलों में पाकिस्‍तान का हस्‍तक्षेप बिल्‍कुल भी बर्दाश्‍त नहीं किया जाएगा।' पाकिस्‍तान के शिक्षा मंत्री शफकत महमूद की ओर से सुप्रीम कोर्ट के फैसले की निंदा की गई थी। उन्‍होंने दावा किया था कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला यूनाइटेड नेशंस एजुकेशनल साइंटिफिक एंड कल्‍चरल ऑर्गनाइजेशन यानी यूनेस्‍को के उन नियमों के तहत नहीं है जो धार्मिक स्‍वतंत्रता के मूल्‍यों का समर्थन करता है।

पाकिस्‍तान दुनिया के लिए खतरा

पाकिस्‍तान दुनिया के लिए खतरा

भारत के प्रतिनिधिमंडल की तरफ से महमूद के इस दावे को यह कहते हुए खारिज कर दिया गया कि मौलिक अधिकार जिंदगी का होता है और आज दुनिया में आतंकवाद उसके लिए खतरा बन गया है। अनन्‍या ने कहा कि यह बहुत दुखद बात है कि आज जिस वास्‍तविकता का सामना हम कर रहे हैं उसके तहत पाकिस्‍तान दुनिया में आतंकवाद को पैदा करने वाला देश बन गया है।

कश्‍मीर, भारत का आतंरिक हिस्‍सा

कश्‍मीर, भारत का आतंरिक हिस्‍सा

पाकिस्‍तान की राजनीतिक मंशा आतंकी हिंसा में है और यह देश अब इसे एक हथियार के तौर पर प्रयोग करने लगा है। भारत ने यहां पर पाकिस्‍तान को कश्‍मीर के मुद्दे पर भी जवाब दिया। अनन्‍या अग्रवाल ने पाकिस्‍तान को दो टूक साफ कर दिया कि हाल में जो दो नए संघ शासित प्रदेश अस्तित्‍व में आए हैं वे हमेशा देश का आतंरिक हिस्‍सा रहेंगे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
India slammed Pakistan for reacting on Supreme Court's verdict on Ayodhya case at UNESCO.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X