• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

ऋषि सुनक ने अपने निजी जीवन के खोले राज, कहा, 'मैं व्यवस्थित हूं, और मेरी पत्नी......

|
Google Oneindia News

लंदन, 8 अगस्त : ब्रिटेन के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार ऋषि सुनक (Rishi Sunak) ने 'द संडे टाइम्स' के साथ एक इंटरव्यू में कहा कि उनकी अक्षता मूर्ति के साथ मुलाकात स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी में एमबीए की पढ़ाई के दौरान हुई थी। पूर्व चांसलर सुनक ने साक्षात्कार के दौरान अपनी पत्नी अक्षता मूर्ति, दोनों बेटियों के बारे में कई सारी बातें बताईं।

ऋषि ने अपने परिवार के खोले राज

ऋषि ने अपने परिवार के खोले राज

द संडे टाइम्स को दिए इंटरव्यू में ब्रिटेन के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार ऋषि सुनक ने बताया कि जब वह अपनी पत्नी अक्षता मूर्ति से अमेरिका के एक विश्वविद्यालय में मिले थे तो जाहिर तौर पर कुछ कुछ हुआ था। बता दें कि, अक्षता मूर्ति इंफोसिस के सह-संस्थापक नारायण मूर्ति की बेटी हैं।

हम दोनों बहुत अलग हैं

हम दोनों बहुत अलग हैं

ब्रिटेन के पूर्व चांसलर ऋषि सुनक ने द संडे टाइम्स को बताया कि, वे और अक्षता एक दूसरे से बहुत अलग हैं। सुनक ने अपने पारिवारिक जीवन का खुलासा करते हुए आगे कहा, 'मैं बहुत स्पष्ट और व्यवस्थित हूं, जबकि अक्षता अधिक सहज हैं। उन्होंने कहा कि, वो अक्षता से पहली बार स्टैनफोर्ड विश्वविद्यालय में एमबीए की पढ़ाई के दौरान मिले थे। इसके बाद साल 2006 में बेंगलुरु में शादी की। बता दें कि, ऋषि सुनक साउथेम्प्टन में भारतीय मूल के माता-पिता के घर पैदा हुए।

ऋषि और अक्षता के दो बेटियां हैं

ऋषि और अक्षता के दो बेटियां हैं

ऋषि सुनक और अक्षता मूर्ति की दो बेटियां हैं,एक का नाम कृष्णा है, जिसकी उम्र 11 साल और दूसरी अनुष्का जो 9 साल की है। सुनका ने बड़े भावुक होकर कहा कि जब उनकी दोनों बेटियां पैदा हुईं तो वे वहां मौजूद थे। उन्होंने बताया कि उन्होंने उस दौरान बच्चों की देखभाल में पत्नी की मदद करते थे। उन्हें ये सब काफी पसंद है।

ऋषि ने कहा मैं बहुत भाग्यशाली हूं

ऋषि ने कहा मैं बहुत भाग्यशाली हूं

ऋषि सुनक ने अपनी दोनों बेटियों को अपना लकी चार्म (Lucky Charm) मानते हैं। उन्होंने कहा कि, मैं बहुत भाग्यशाली था, क्योंकि जब वे पैदा हुईं तो मैंने अपना खुद का व्यवसाय शुरू किया था और मेरा स्थिति पर पूरी तरह से नियंत्रण था। इस कारण में अपने परिवार के आसपास ही मौजूद रहता था।

मैंने बहुत मेहनत की है....

मैंने बहुत मेहनत की है....

ब्रिटेन में ऋषि सुनक के अमीर होने का मुद्दा बनाया जाता रहा है। इस पर द संडे टाइम्स ने उनसे कई सवाल किए। उन्होंने कहा कि, इस देश में हम लोगों को उनके कार्यों से आंकलन करते हैं न कि इससे कि उनके बैंक खाते में क्या है। मैं भाग्यशाली हूं, लेकिन मेरे पास आज जो कुछ भी है उसके पीछे मेरी कड़ी मेहनत है। मेरी कड़ी मेहनत में मेरा परिवार ने भरपूर साथ दिया है। उन्होंने बताया कि ब्रिटेन को एक चुनौतीपूर्ण दौर से निकालने में मदद करने के लिए मेरे पास भरपूर क्षमता है। मैं देश को आगे ले जाने में मदद कर सकता हूं, मैं ऐसा कर सकता हूं। उन्होंने कहा कि लोगों को मुझ पर भरोसा करना चाहिए।

(Photo Credit: PTI/Twitter)

ये भी पढ़ें :ताइवान संकट के बीच पहली बार भारतीय शिपयार्ड पर पहुंचा अमेरिकी युद्धपोत, भारत ने कहा, 'रेड लेटर डे'ये भी पढ़ें :ताइवान संकट के बीच पहली बार भारतीय शिपयार्ड पर पहुंचा अमेरिकी युद्धपोत, भारत ने कहा, 'रेड लेटर डे'

Comments
English summary
Britain's prime ministerial candidate, Rishi Sunak, has shared that there was "clearly something" when he met his now wife, Akshata Murty the daughter of Infosys co-founder Narayana Murthy at a university in the US. In an interview with 'The Sunday Times', the former Chancellor opened up about his family life as he reflected on one of the secrets behind his marriage being the fact that the couple are very different people.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X