• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पैसे खर्च कीजिए, पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के घर में बच्चे का बर्थडे मनाइये, इमरान खान पर बरसे संबित पात्रा

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली/इस्लामाबाद, अगस्त 04: पाकिस्तान में प्रधानमंत्री इमरान खान का सरकारी आवास अब किराए पर दिया जाएगा। आप चाहें तो पाकिस्तान जाकर अपने बच्चे के बर्थडे पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के आवास में मना सकते हैं, बस आपको कुछ पैसे खर्च करने पड़ेंगें, लेकिन पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के घर से अपने बच्चे का बर्थडे मनाने या फिर अपनी शादी की वर्षगांठ मनाते हुए सेल्फी लेना आपके लिए काफी आनंददायक हो सकता है। ये हम आपसे मजाक नहीं कर रहे हैं। ये सच है। पाई-पाई को मोहताज पाकिस्तान में अब फैसला लिया गया है कि प्रधानमंत्री का घर किराए पर दिया जाएगा और लोग शादी ब्याह या बच्चों का बर्थडे मनाने के लिए पीएम आवास को रेंट पर ले सकते हैं।

पाकिस्तान की फटेहाल स्थिति

पाकिस्तान की फटेहाल स्थिति

भारत से अलग होने के बाद से ही आतंकियों को पालने-पोसने के चक्कर में देश की अर्थव्यवस्था को मिट्टी में मिला देने वाला पाकिस्तान अब कंगाली और फटेहाली की स्थिति में आ चुका है। पाकिस्तान पाई-पाई को मोहताज हो चुका है। जिसके बाद पाकिस्तान सरकार ने प्रधानमंत्री इमरान खान के आधिकारिक सरकारी आवास को किराए पर देने का फैसला किया है। नौबत ये है कि अब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के घर में लोग शादी ब्याह करेंगे और सेल्पी लेकर ट्विटर फेसबुक पर डालेंगे। राजधानी इस्लामाबाद में स्थिति इमरान खान के घर को किराए पर लगाने के लिए सरकार की तरफ से मंजूरी दे दी गई है। इससे पहले इमरान खान की पार्टी ने 2019 में घोषणा की थी कि पीएम आवास को विश्वविद्यालय में बदल दिया जाएगा, लेकिन अब उसे किराए पर लगाने का फैसला किया गया है।

पीएम आवास में होंगे कार्यक्रम

पीएम आवास में होंगे कार्यक्रम

प्रधानमंत्री निवास को किराए पर दिए जाने की घोषणा करने के बाद इमरान खान के तमाम सामान को घर से बाहर निकाल दिया गया है और किसी दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया गया है। वहीं, पाकिस्तानी न्यूज चैनल समा टीवी की रिपोर्ट के मुताबिक विश्वविद्यालय में पीएम आवास को बदलने का फैसला रद्द कर दिया गया है। और अब पीएम आवास में सांस्कृतिक कार्यक्रम, फैशन शोज, शैक्षनिक कार्यक्रम, शादी ब्याह के कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। आपको बता दें कि इससे पहले पाकिस्तान में गजहों की संख्या बढ़ाकर देश की अर्थव्यवस्था सुधारने का दावा इमरान सरकार ने किया था। इमरान सरकार ने 2 महीने पहले कहा था कि पाकिस्तान में उनके कार्यकाल में 4 लाख गदहों का इजाफा हुआ है, जो गर्व की बात है।

आर्थिक तंगी दूर करने की कोशिश

आर्थिक तंगी दूर करने की कोशिश

पाकिस्तान की समा टीवी ने अपनी रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तान में दो कमेटियों का गठन किया गया है जो ये तय करेगी कि पीएम आवास में कार्यक्रम के दौरान मर्यादा का पालन हो। वहीं, पीएम आवास को किराए पर देने की वजह पाकिस्तान में राजस्व जुटाना है। समा टीवी की रिपोर्ट के मुताबिक पीएम आवास को किराए पर लगाने से जो पैसे आएंगे, वो सरकारी खजाने में दिया जाएगा। रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तानी प्रधानमंत्री आवास के दो सभागार, दो गेस्ट विंग्स और एक लॉन को किराए पर देकर पैसा जुटाया जाएगा। आपको बता दें कि पाकिस्तान ने अरबों डॉलर का कर्ज अलग अलग देशों से ले रखा है और अब उसकी आर्थिक स्थिति काफी ज्यादा खराब हो चुकी है।

संबित पात्रा ने साधा निशाना

संबित पात्रा ने साधा निशाना

वहीं, पाकिस्तान की फटेहाल स्थिति पर बीजेपी ने निशाना साधा है। बीजेपी के प्रवक्त संबित पात्रा ने कहा कि पाकिस्तान आतंकियों को पालने में पैसे खर्च करता है। आतंकी मसूद अजहर और दाऊद इब्राहिम को खिलाने में पैसे खर्च करता है और दूसरी तरफ राष्ट्रीय संपत्ति को गिरवी रखता है, यही पाकिस्तान का चरित्र है। बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तान मीडिया में न्यूज रिपोर्ट प्रकाशित हुई है, जिसमें कहा गया है कि पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था में गदहे भारी योगदान दे रहे हैं।

जो बाइडेन ने इमरान खान को अब तक नहीं किया टेलीफोन तो पाकिस्तान ने दी धमकी, ब्लैकमेलिंग पर उतराजो बाइडेन ने इमरान खान को अब तक नहीं किया टेलीफोन तो पाकिस्तान ने दी धमकी, ब्लैकमेलिंग पर उतरा

English summary
The official residence of Pakistani Prime Minister Imran Khan will be given on rent. BJP spokesperson Sambit Patra has targeted the Imran government.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X