• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

इमरान खान के करीबी पर फिर चला जनरल बाजवा का चाबुक, सीनेटर आजम स्वाति गिरफ्तार

आजम स्वाति पूर्व पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के काफी करीबी हैं और पिछले दिनों उनके परिवार की एक सदस्य का एमएमएस भी लीक किया गया था।
Google Oneindia News

Pakistan News: पाकिस्तान में चल रहे राजनीतिक भूचाल के बीच अधिकारियों ने इमरान खान के बेहद करीबी और सीनेटर आजम स्वाति को गिरफ्तार कर लिया है। पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अधिकारियों ने रविवार को इमरान खान के नेतृत्व वाली पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के सीनेटर को वरिष्ठ सैन्य अधिकारियों के खिलाफ अपमानजनक और धमकी भरी भाषा का इस्तेमाल करने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

आजम स्वाति गिरफ्तार

आजम स्वाति गिरफ्तार

पाकिस्तान की फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (एफआईए) ने आजम स्वाति को सेना के नेताओं के खिलाफ ट्वीट करने के लिए दो महीने से भी कम समय में दूसरी बार गिरफ्तार किया है। इससे पहले उन्हें अक्टूबर में गिरफ्तार किया था और जेल से बाहर आने के बाद उन्होंने आरोप लगाया था, कि जेल में उन्हें बुरी तरह से पीटा गया था। इस्लामाबाद साइबर क्राइम रिपोर्टिंग सेंटर (CCRC) के तकनीकी सहायक अनीसुर रहमान की शिकायत के आधार पर पाकिस्तान की जांच एजेंसी ने इलेक्ट्रॉनिक अपराध अधिनियम 2016 (Peca) के तहत सीनेटर आजम स्वाती के खिलाफ मुकदमा दायर किया था और अब उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है।

जनरल बाजवा को दी थी गाली

जनरल बाजवा को दी थी गाली

रिपोर्ट के मुताबिक, सीनेटर आजम स्वाती ने पाकिस्तान के आर्मी चीफ जनरल बाजवा के खिलाफ सोशल मीडिया ट्विटर पर आपत्तिजनक टिप्पणियां की थी। एफआईआर रिपोर्ट में कहा गया है, कि सीनेटर स्वाति के अलावा भी दो और ट्विटर अकाउंट्स से जनरल बाजवा और सीनियर मिलिट्री अधिकारियों के खिलाफ गैर-मर्यादित शब्दों का इस्तेमाल किया गया था, जिसके बाद पाक आर्मी चीफ के खिलाफ पाकिस्तान में निगेटिव कैंम्पेन चला था। आजम स्वाति ने 26 नवंबर को अपने ट्वीट में आर्मी चीफ बाजवा को 'बास्टर्ड' कहा था और पाकिस्तान की बर्बाद स्थिति के लिए जनरल बाजवा को जिम्मेदार ठहराया था। प्राथमिकी में कहा गया है कि, पहले भी सीनेटर के खिलाफ इसी तरह की शिकायत दर्ज की गई थी, जिसमें कहा गया था कि स्वाति ने राज्य के स्तंभों के बीच "दुर्भावना की भावना" पैदा करने की कोशिश करके आम जनता और सशस्त्र बलों के कर्मियों को "भड़काने" का प्रयास किया।"

MMS हुआ था लीक

आपको बता दें कि, आजम स्वाति पूर्व पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के काफी करीबी हैं और पिछले दिनों उनके परिवार की एक सदस्य का एमएमएस भी लीक किया गया था। जिसकी आलोचना इमरान खान ने भी की थी और कहा था, कि पाकिस्तान के अंदर राजनीति में अब बहु-बेटियों की इज्जत को भी नीलाम किया जाता है। आजम खान ने भी एक वीडियो जारी करते हुए सुप्रीम कोर्ट से दखल देने और उस वीडियो को इंटरनेट से हटाने की मांग की थी। आजम खान लगातार पाकिस्तान आर्मी के सीनियर अधिकारियों पर आक्रामक रहते हैं। वहीं, इस बार भी गिरफ्तारी के इमरान खान ने सरकार की आलोचना करते हुए उन्हें फौरन रिहा करने की मांग की है।

भारत ने मिस्र के राष्ट्रपति को ही गणतंत्र दिवस पर मुख्य अतिथि क्यों बनाया? जानिए बेहद खास वजहभारत ने मिस्र के राष्ट्रपति को ही गणतंत्र दिवस पर मुख्य अतिथि क्यों बनाया? जानिए बेहद खास वजह

Comments
English summary
Senator Amaj Swati, close to Imran Khan, has been arrested in Pakistan for making objectionable remarks on the Army Chief.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X