• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Howdy Modi: ह्यूस्‍टन में बोले राष्‍ट्रपति ट्रंप, पीएम मोदी ने करोड़ों लोगों को गरीबी से निकाला

|
    Howdy Modi में Donald Trump का ऐलान- India के साथ मिलकर Islamic terrorism से लड़ेंगे |वनइंडिया हिंदी

    ह्यूस्‍टन। अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने रविवार को टेक्‍सास के ह्यूस्‍टन में एनआरजी स्‍टेडियम में 50,000 भारतीय-अमेरिकियों को संबोधित किया। राष्‍ट्रपति ट्रंप ने अपने संबोधन मप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक अच्‍छा दोस्‍त बताया। इसके अलावा उन्‍होंने इस तरफ भी ध्‍यान दिलाया कि किस तरह से भारत और अमेरिका अपने नागरिकों कस जीवन स्‍तर ऊंचा करने की दिशा में काम कर रहे हैं। कार्यक्रम शुरू होने से कुछ मिनट पहले ट्रंप ने एक अहम संदेश दिया है। उन्‍होंने पीएम मोदी के साथ मंच साझा करने को एक टेक्‍सास के लिए एक महत्‍वपूर्ण मौका और महान दिन बताया।

    पीएम मोदी को बताया ग्रेट लीडर

    पीएम मोदी को बताया ग्रेट लीडर

    राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने इस दौरान पीएम मोदी को भारत का एक ग्रेट लीडर करार दिया। मंच पर दोनों नेताओं की जो केमेस्‍ट्री नजर आई, वह इससे पहले कभी नहीं देखी गई थी। पीएम मोदी ने कहा, 'अबकी बार ट्रंप सरकार औा इससे काफी कुछ स्‍पष्‍ट हो जाता है। आज आपने मुझे अपने परिवार से परिचित कराया मिस्‍टर प्रेसीडेंट। आज मेरे पास यह मौका है कि मैं आपको अपने परिवार से परिचित कराऊं-अरबों भारतीय। लेडीज एंड जेंटलमेन, आज मैं आपको भारत के दोस्‍त, अमेरिकी राष्‍ट्रपति से मिलवाता हूं।' इसके बाद ट्रंप ने अपना भाषण शुरू किया।

    अमेरिका में पहले से ज्‍यादा निवेश

    अमेरिका में पहले से ज्‍यादा निवेश

    राष्‍ट्रपति ट्रंप ने अपने भाषण की शुरुआत पीएम मोदी को बर्थडे विश के साथ की। इसके बाद उन्होंने कहा, 'पीएम नरेंद्र मोदी, मैं आपके साथ काम करने को लेकर उत्‍सुक हूं। और मैं कहना चाहूंगा, जो काम आप भारत में कर रहे हैं, मैं भी वहीं काम यहां पर कर रहा हूं।' ट्रंप ने कहा कि भारत आज अमेरिका में पहले से ज्‍यादा निवेश कर रहा है और इसलिए वह पीएम मोदी के साथ मिलकर काम करना चाहेंगे ताकि दोनों देश पहले से ज्‍यादा समृद्धशाली हो सकें। हमारा संविधान भी तीन समान शब्‍दों, 'वी, द पीपुल' से शुरू होता है। राष्‍ट्रपति ट्रंप ने इस दौरान 2.5 बिलियन डॉलर की लिक्विफाइड नैचुरल गैस की डील का भी जिक्र किया जो ह्यूस्‍टन के टेल‍यूरियन और भारत की पेट्रोनेट एलएनजी के बीच हुई है।

    व्‍हाइट हाउस में भारत का सच्‍चा दोस्‍त

    व्‍हाइट हाउस में भारत का सच्‍चा दोस्‍त

    राष्‍ट्रपति ट्रंप ने कहा कि भारत में बेरोजगारी दर में कमी आ रही है। भारत ने करोड़ों लोगों से गरीबी से निकाला है और यह अद्भुत है। राष्‍ट्रपति ट्रंप के मुताबिक पीएम मोदी की विकास की नीतियों की वजह से देश के करीब 300 मिलियन लोग गरीबी से बाहर आए हैं। उनके मुताबिक यह संख्‍या अपने आप में असाधारण है। ट्रंप ने स दौरान यह भी कहा, 'अगर मैं दोबारा चुना गया तो भारत का एक सच्‍चा दोस्‍त व्‍हाइट हाउस में होगा।' ट्रंप ने यह भी कहा कि उनसे बेहतर भारत का अच्‍छा दोस्‍त कोई और नहीं है और पीएम मोदी इस बात को जानते हैं।

    इस्‍लामिक आतंकवाद से लड़ाई

    इस्‍लामिक आतंकवाद से लड़ाई

    राष्‍ट्रपति ट्रंप ने अपने संबोधन में इस्‍लामिक आतंकवाद से लड़ने और बॉर्ड्स सिक्‍योरिटी का भी जिक्र किया। अपने भाषण का अंत उन्‍होंने, 'गॉड ब्‍लेस अमेरिका, गॉड ब्‍लेस इंडिया' के साथ किया। इसके साथ ही उन्‍होंने पीएम मोदी को भारत का ग्रेट लीडर बताते हुए, मंच पर उन्‍हें संबोधन के लिए इनवाइट किया।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Howdy Modi: Donald Trump and PM Modi address Indians at NRG stadium in Houston, Texas.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X