• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

गूगल मैप देखते-देखते गलत पते पर पहुंची बारात, चाय-नाश्ते के बाद असलियत का खुलासा

|

जावा: तकनीक ने हमारी जिंदगी को काफी आसान भले बना दिया है लेकिन यही तकनीक कभी कभी हमारे लिए भारी मुसीबत भी पैदा कर देता है। तकनीक पर ज्याजा निर्भर होने की वजह से इंडोनेशिया में एक गलत शादी होने वाली थी और आपको पका है इसके लिए कौन जिम्मेदार था? जी हां गूगल मैप। गूगल मैप की वजह से बारात गलत घर में पहुंच गई और शादी की तैयारियां भी शुरू हो चुकी थीं लेकिन शादी से एन वक्त पहले गलत शादी का खुलासा हो गया।

    Google Maps की वजह से बारात पहुंची दूसरी जगह, जानें क्या हुआ आगे ? । वनइंडिया हिंदी
    गलत घर पहुंची बारात

    गलत घर पहुंची बारात

    गूगल मैप देखते देखते बारात गलत घर पहुंच गई और किसी को पता भी नहीं चला कि वो किसी दूसरी शादी स्थल पर पहुंच गये हैं। दुल्हन के घरवालों को भी पता नहीं चल पाया कि उनके दरवाजे पर गलत बारात पहुंची है लिहाजा स्वागत भी शुरू हो चुका था। बाराती को चाय नाश्ता भी करवाया जाने लगा लेकिन ऐन वक्त पर गलत बारात की जानकारी मिल गई और गलत शादी होते होते रूक गई।

    गूगल मैप का कारनामा

    इंडोनेशिया की ट्रिब्यून न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक गांव में दो जगहों पर समारोह हो रहा था। एक जगह शादी होने वाली थी तो दूसरी जगह इंगेजमेंट कार्यक्रम था। रिपोर्ट के मुताबिक बारात को मध्य जावा के पाकीज जिले से लॉसारी हेमलेट जाना था और बारात गूगल मैप के सहारे दुल्हन के घर की तरफ जा रही थी। लेकिन गूगल मैप ने बारात को जेंगकोल हेमलेट पहुंचा दिया और गूगल मैप दोनों लोकेशन में अंतर नहीं तलाश पाया।

    स्वागत के बाद सच्चाई का खुलासा

    स्वागत के बाद सच्चाई का खुलासा

    रिपोर्ट के मुताबिक बारात गलत पते पर पहुंच चुकी थी लेकिन दुल्हन के घरवालों को पता नहीं चल पाया। चूंकी बारात काफी दूर से आई थी लिहाजा उनका स्वागत भी किया जाने लगा। उधर लड़की को पता ही नहीं था कि उसके चौखट पर दूसरा दूल्हा पहुंचा है। जिस लड़की की शादी होने वाली थी वो मेकअप करवाने में व्यस्त थी। बारातियों का आवभगत किया जा रहा था लेकिन तभी दोनों पक्षों की बातचीत के दौरान दोनों पक्षों को अजीब लगना शुरू हुआ और फिर दोनों पक्षों ने एक दूसरे की सच्चाई पूछी और फिर पता चला कि गूगल मैप की वजह से भारी गफलत हो चुकी है। जिसके बाद दोनों तरफ के लोग जमकर हंस रहे थे और फिर लड़की वालों ने गलत बारात को सम्मान के साथ विदा कर दिया।

    हैरान थी लड़की

    हैरान थी लड़की

    वहीं, मलाई मेल की रिपोर्ट के मुताबिक लड़की ने कहा कि उसका मंगेतर बारातियों के साथ था और थोड़ी देर में आना वाला था। लेकिन, इसी बीच दूसरा दूल्हा वहां पहुंच गया। लड़की ने कहा कि नये दूल्हे के ग्रुप में वो किसी को नहीं पहचानती थी और फिर उसे अहसास हुआ कि कुछ गलत हुआ है जिसके बाद उसने अपने परिवारवालों को इसके बारे में बताया। रिपोर्ट के मुताबिक बारात ने लड़की के परिवारवालों के सामने अपनी गलती मानी और लड़की वालों ने भी उन्हें खुशी खुशी विदा कर दिया। लेकिन, इंडोनेशिया में गूगल मैप की वजह से हुई ये गफलत सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

    Elon Musk की कंपनी का चमत्कार, सुपर चिप लगाते ही बंदर खेलने लगा वीडियो गेम, इंसानों पर जल्द होगा ट्रायल!

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    The Google Map led the procession to the wrong address. The procession was also being welcomed, but the reality was revealed just before the wedding.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X