ISIS समर्थकों को ढूंढ कर मारा जाए, बोले ब्रिटिश रक्षा मंत्री

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। ब्रिटेन के नए रक्षा मंत्री गेविन विलियमसन गद्दी संभालते ही आक्रामक रूप में दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने अपनी आक्रामकता का प्रदर्शन करते हुए कहा कि ब्रिटेन के जो नागरिक इस्लामिक स्टेट के साथ खड़े हैं उन्हें ढूंढ-ढूंढकर मौत के घाट उतार देना चाहिए या फिर उनकी नागरिकता रद्द करके उन्हें उनके देश वापस भेज देना चाहिए। विलियमसन ने एक ब्रिटिश अखबार को दिए गए इंटरव्यू में कहा कि मृत आतंकी ब्रिटेन को कोई नुकसान नहीं पहुंचा सकते। उन्होंने कहा कि उस खतरे को खत्म करने और नष्ट करने के लिए हमें वो सब करना चाहिए जो हम कर सकते हैं।

 ISIS समर्थकों को ढूंढ कर मारा जाए, बोले ब्रिटिश रक्षा मंत्री

विलियमसन ने कहा यह सुनिश्चित करें कि उनके लिए कोई सुरक्षित जगह न हो ताकि वह अन्य देशों में जा कर नफरत न फैला सकें। ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टरीजा मे की हत्या की साजिश रचने के आरोप में लंदन की अदालत में दो लोगों को पेश करने के कुछ घंटों के बाद मंत्री का यह साक्षात्कार सामने आया है।आपको बता दें कि एक अनुमान के मुताबिक, 800 ब्रिटिश पासपोर्ट धारक इराक और सीरिया में लड़ने के लिए गए थे। इसमें से 130 मारे गए और करीब 400 वापस स्वदेश लौट रहे हैं। वहीं अभी भी 270 लोग पश्चिम एशिया में है। ये मामला साल 2014 में उस समय सामने आया जब जिहादी जॉन कहलाने वाला ब्रिटिश नागरिक मोहम्मद इमवाजी इस्लामिक स्टेट के दुष्प्रचार वीडियो में बंधकों का सिर काटते हुए नजर आया था। गौरतलब है कि पिछले महीने ही माइकल फैलन ने रक्षा मंत्री के पद से अनुचित व्यवहार के चलते इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद विलियमसन को हाल ही में रक्षा मंत्री बना दिया था।

विलियमसन ने कहा कि जो लड़ाके दूसरे देशों में भाग रहे हैं उनका भी पता लगाया जाएगा। उन्होंने इन लोगों को ब्रिटेन वापस लौटने देने से सिरे से मना कर दिया है। उन्होंने कहा कि हमें ये सुनिश्चित करना चाहिए कि वो लोग बिखर रहे हैं और बाकी जगहों पर फैल रहे हैं इसलिए हम लगातार उनकी तलाश कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि हमे ये भी सुनिश्चित करना होगा कि उनके लिए विश्व में कोई भी सुरक्षित स्थान न बचने पाए और वो अन्य देशों में जाकर नफरत का बीज न बो सके।

Kerala Liquor Policy : शराब पीने की न्यूनतम उम्र 21 से बढ़ाकर 23 की गई

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Gavin Williamson wants us to kill Brits who fought for Isis. We can’t sink to their level
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.