फ्रांस-राष्‍ट्रपति मैक्रों ने कहा रासायनिक हथियारों का प्रयोग साबित होने पर सीरिया पर करेंगे हमला

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

पेरिस। फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने कहा है कि अगर यह साबित होता है कि सीरिया की सरकार ने अपने नागरिकों के खिलाफ रासायनिक हथियारों का प्रयोग किया है तो फ्रांस उस पर हमला करने से पीछे नहीं हटेगा। राष्ट्रपति ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, 'हम उन स्थानों पर हमले करेंगे, जहां से ये हमले किए गए थे।

emmanuel-macron-syria-attack.jpg

मैक्रों ने कहा कि हमारी एजेंसियां आज यह साबित नहीं कर पाई हैं कि इन रासायनिक हथियारों का प्रयोग नागरिकों के खिलाफ किया गया था। मैक्रों ने चेतावनी दी कि जैसे ही बात साबित हो जाएगी, मैं वही करूंगा जो मैंने कहा है। उन्होंने कहा कि प्राथमिकता आतंकियों और जिहादियों से लड़ने की है।

राष्ट्रपति ने कहा कि सीरिया की सरकार संघर्ष के दौरान या बाद में अंतरराष्ट्रीय न्याय के प्रति जवाबदेह होगी। मैक्रों की मानें तो अगर मुमकिन है तो क्षेत्र में सीरिया पर एक अंतरराष्ट्रीय बैठक बुलाई जानी चाहिए। रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से शुक्रवार को फोन पर बातचीत के दौरान मैक्रों ने कहा कि वह इस बात से चिंतित है कि पिछले कुछ हफ्तों के दौरान सीरिया के आम लोगों पर क्लोरीन का कई बार इस्तेमाल होने के संकेत मिलते हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
France will strike if proven chemical bombs used in Syria said President Emmanuel Macron.

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.