मशहूर डिजाइनर का विवादित बयान-पैंट उतारने से ऐतराज है तो छोड़ दो मॉडलिंग, चले जाओ मठ

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

वाशिंगटन। इस वक्त पूरे विश्व में #MeToo आंदोलन की बातें हो रही है, जहां इस कैंपन को सराहना मिली है, वहीं कुछ ऐसे नामचीन हस्तियों का घिनौना चेहरा सामने आया है, जो कि दुनिया के सामने कुछ और अंदर से कुछ और हैं। लेकिन कोई है जिसे इस कैंपन से एतराज है। एतराज तो दूर वो तो इससे तंग हैं, हम बात कर रहे हैं मशहूर डिजाइनर कार्ल लजेरफेल्ड की, जिन्होंने इसके बारे में बात करते हुए एक विवादित बयान भी दे दिया।

कार्ल लजेरफेल्ड का विवादित बयान

कार्ल लजेरफेल्ड का विवादित बयान

कार्ल लजेरफेल्ड ने कहा कि मैं तो #MeToo आंदोलन से तंग आ चुका हूं, अगर ऐसा ही है तो ऐसे लोग जिन्हें पैंट उतारने में परहेज है,उन्हें तो मॉडलिंग ही छोड़ देनी चाहिए, ऐसे लोगों के लिए मठ ही बेस्ट जगह है।

मॉडलिंग छोड़ मठ में चले जाएं

मॉडलिंग छोड़ मठ में चले जाएं

जिन लोगों को हाथ छूने, पैंट खींचने पर आपत्ति है, उन लोगों से मैं बस यही कहना चाहता हूं कि वो लोग मॉडलिंग की दुनिया में कदम ना रखें और अगर हैं भी तो उन्हें मॉडलिंग छोड़ देनी चाहिए बल्कि ऐसे लोग किसी मठ में चले जाएं।

यौन उत्पीड़न पर बने नियमों पर भी आपत्ति

यौन उत्पीड़न पर बने नियमों पर भी आपत्ति

कार्ल लजेरफेल्ड यही पर नहीं रूके, उन्होंने ये भी कहा युवा मॉडल्स को यौन उत्पीड़न से बचाने के लिए जो नियम बने हैं, वो भी गलत है। उन्होंने कहा कि मैंने कहीं पर पढ़ा कि पोज देने से पहले मॉडल से पूछना चाहिए कि वह सहज महसूस कर रही है या नहीं, तो ये गलत है।

 बिना इजाजत एक मॉडल की अंडरवियर खींचने के मामले में फंसे कार्ल

बिना इजाजत एक मॉडल की अंडरवियर खींचने के मामले में फंसे कार्ल

अगर आप किसी प्रोडक्ट के लिए मॉडलिंग कर रहे हैं तो ऐसा काम के दौरान बार-बार ये पूछा पाना असंभव है कि आप सहज है या नहीं। कार्ल ने कहा कि ये मेरे निजी विचार हैं, इसका कार्ल टेंपलर से कोई लेना-देना नहीं है और वो ना ही उनका बचाव कर रहे हैं। आपको बता दें कि कार्ल टेंपलर शूटिंग के दौरान बिना इजाजत एक मॉडल की अंडरवियर खींचने के मामले में फंसे हुए हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Karl Lagerfeld, the creative director of brands Chanel and Fendi, disparaged the #MeToo movement asking models not to get in the profession if they "don't want" their "pants pulled about".

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.