गैंगरेप पीड़िता के लिए इंसाफ मांगने सड़क पर उतरा बॉलीवुड, देखें तस्वीरें

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

मुंबई। इस वक्त देश में कठुआ और उन्नाव रेप केस को लेकर जबरदस्त गुस्सा है, आम से लेकर खास तक, हर कोई सरकार से न्याय की मांग कर रहा है, हिंदी सिनेमा के कलाकार भी जघन्य अपराध के खिलाफ सड़कों पर उतर आए हैं। फिल्मी कलाकार भी इस लड़ाई में आम जनता के साथ हैं और वो सभी भी पीड़िता के लिए न्याय की गुहार लगा रहे हैं। इसी क्रम में रविवार को बॉलीवुड कलाकार मुंबई के बांद्रा की सड़कों में आम जनता के साथ प्रदर्शन करते नजर आए।

बॉलीवुड भी गुस्से में

बॉलीवुड भी गुस्से में

पूर्व फिल्म अभिनेत्री ट्विंकल खन्ना , एक्टर राजकुमार राव, अभिनेत्री पत्रलेखा, अभिनेत्री कल्कि, नविशाल ददलानी, अदिति राव हैदरी जैसे नामचीन कलाकार हाथों में तख्ती लेकर न्याय की मांग करते दिखे।

कठुआ रेप केस

कठुआ रेप केस

आपको बता दें कि कश्मीर के कठुआ में 8 साल की बच्ची से गैंगरेप और उसके बाद उसकी निर्दयतापूर्वक हत्या कर देने के मामले में आरोपियों के खिलाफ आज CJM कोर्ट में सुनवाई हुई, कोर्ट में अब इस मामले पर अगली सुनवाई 28 अप्रैल को होगी।

सुनवाई आठ आरोपियों के खिलाफ

सुनवाई आठ आरोपियों के खिलाफ

यह सुनवाई आठ आरोपियों के खिलाफ हो रही है, जिन पर एक बच्ची को इस साल के जनवरी में एक सप्ताह तक मंदिर में बंधक बनाकर गैंगरेप करने और फिर उसकी हत्या करने का आरोप है। इन 8 आरोपियों में एक नाबालिग भी है।

उन्नाव रेप केस

उन्नाव रेप केस

तो वहीं उत्तर प्रदेश में उन्नाव के बांगरमऊ से विधायक और भाजपा के नेता कुलदीप सिंह सेंगर पर एक नाब़ालिग लड़की के साथ कथित तौर पर जून 2017 में बलात्कार करने का आरोप है, इस मामले में पिछले साल पीड़ित लड़की की एफ़आईआर पुलिस ने नहीं लिखी थी जिसके बाद लड़की के परिवार वालों ने कोर्ट का सहारा लिया था। पीड़ित परिवार का आरोप है कि इसके बाद से विधायक के परिजन उन पर केस वापस लेने का दबाव बना रहे थे।

कुलदीप सिंह सेंगर पर लगा आरोप

कुलदीप सिंह सेंगर पर लगा आरोप

वहीं लड़की का कहना है कि न्याय के लिए वह उन्नाव पुलिस के हर अधिकारी के पास गई, लेकिन कहीं कोई सुनवाई नहीं हुई, उनका आरोप है कि विधायक और उनके साथी पुलिस में शिकायत नहीं करने का दबाव बनाते रहे हैं और इसी क्रम में विधायक के भाई ने तीन अप्रैल को उनके पिता से मारपीट भी की. इसके बाद हिरासत में लड़की के पिता की मौत हो गई। कुलदीप सिंह सेंगर फिलहाल पुलिस की गिरफ्त में है।

यह भी पढ़ें: कठुआ रेप मामले पर सोनम कपूर ने ऐसा क्या कहा, जिससे उखड़ गईं कोयना मित्रा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Bollywood celebrities, along with thousands of Mumbaikars, gathered on Sunday for a peaceful protest against the barbaric rape and murder of an eight-year-old girl in Kathua in Jammu and Kashmir, and sexual assault of another young girl in Unnao in Uttar Pradesh.

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.