नॉर्थ कोरिया को डोनाल्ड ट्रंप की धमकी- अब और सब्र नहीं करेंगे

Posted By: Amit J
Subscribe to Oneindia Hindi

टोक्यो। एशियाई देशों की यात्रा पर निकले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप जापान पहुंचकर नॉर्थ कोरिया पर हमला बोला है। ट्रंप ने सोमवार को जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे से मुलाकात कर प्रेस कांफ्रेस में नॉर्थ कोरिया के साथ चल रहे तनाव को लेकर कहा कि इस देश के साथ कूटनीतिक संयम का दौर अब खत्म हो चुका है। नॉर्थ कोरिया के खिलाफ ट्रंप एक बार फिर कटु शब्दों में आलोचना करते हुए दिखे गए।

डोनाल्ड ट्रंप- किम जोंग उन के साथ अब संयम का दौर खत्म हुआ

डोनाल्ड ट्रंप ने शिंजो आबे के साथ टोक्यो में कहा, 'कुछ लोगों ने कहा कि मेरी भाषण कल बहुत मजबूत है, लेकिन देखिए पिछले 25 सालों से कमजोर भाषणों से क्या हो रहा है। देखिए कहां खड़े हैं हम आज।' डोनाल्ड ट्रंप ने जापान दौरे के दूसरे दिन नॉर्थ कोरिया को फिर से उन्हीं शब्दों में कड़ी चेतावनी दी जो वे बहुत पहले से देते आए हैं। नॉर्थ कोरिया पर हुई चर्चा को लेकर शिंजो आब ने कहा कि वे ट्रंप की रणनीति से 100 प्रतिशत सहमत है।

शिंजो आबे ने कहा कि नॉर्थ कोरिया से निपटने के लिए अमेरिका और जापान का 'कंप्लीट एग्रीमेंट' है। साथ ही आबे ने कहा कि नॉर्थ कोरिया से निपटने के लिए सभी विकल्प टेबल पर मौजूद है, लेकिन बात करने के लिए अभी सही वक्त नहीं है।

प्रेस कांफ्रेंस के दौरान ट्रंप के साथ आबे ने भी एक सुर में नॉर्थ कोरिया की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि इस मुल्क से वैश्विक समुदाय पिछले 20 साल से बात करने की कोशिश कर रहा है। आबे ने कहा कि नॉर्थ कोरिया के साथ अभी बातचीत का वक्त नहीं है, बल्कि ज्यादा से ज्यादा प्रतिबंध लगाने की जरूरत है।

हालांकि, ट्रंप ने एक इंटरव्यू में यह भी कहा कि वे दुनिया के किसी भी नेता से बात करने के लिए तैयार हैं, यहां तक कि किम जोंग उन जैसे तानाशाह के साथ भी। डोनाल्ड ट्रंप एशिया के पांच देशों की यात्रा पर निकले हैं, जिसमें वे नॉर्थ कोरिया से निपटने के लिए सभी नेताओं के साथ चर्चा करेंगे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Donald Trump says era of strategic patience is over with Kim Jong Un
Please Wait while comments are loading...