• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अपनी पत्नी को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने किया ऐसा दावा, उठे सवाल

|

वॉशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के अब तक ऐसे कई बयान सामने आ चुके हैं जिस पर व्हाइट हाउस को कई बार सफाई देनी पड़ी है। ताजा मामला भी कुछ ऐसा ही हुआ है। सोमवार को फ्रांस में हुए जी-7 शिखर सम्मेलन में ट्रंप मीडिया से बात करते समय अपनी पत्नी को लेकर झूठ बोल बैठे। लेकिन जैसे ही मामला तुल पकड़ा व्हाइट हाउस को कहना पड़ा कि जो कुछ भी उन्होंने कहा है उसे सही नहीं माना जाए।

 Donald Trump falsely claims Melania Trump has gotten to know Kim Jong Un, know Facts

दरअसल अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि मेरी पत्नी मेलानिया ट्रंप उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन को अच्छी तरह से जानती हैं। मुझे लगता है कि वो भी इस बात से सहमत होंगी कि वो एक ऐसे देश से आते हैं जहां आगे बढ़ने की क्षमता है। लेकिन ट्रंप के इन बतों के तुरंत बाद व्हाइट हाउस को सफाई देनी पड़ी। व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव स्टेफनी ग्रशैम ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि अमेरिका की फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप कभी भी किम जोंग उन से नहीं मिली। जबकि राष्ट्रपति को लगता है कि वो उन्हें अच्छी तरह से जानती हैं।

क्या है सच्चाई

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरिया के नेता किम-जोंग-उन के बीच अब तक तीन बार मुलाकात हुई है। लेकिन एक बार भी उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप उनसे नहीं मिली हैं। ट्रंप ने gotten to know फ्रेज का इस्तेमाल किया जिसका मतलब ये होता है कि दोनों के बीच कोई निजी बात हुई होगी और दोनों एक दूसरे को अच्छी तरह से जानते होंगे। वहीं सीएनएन न्यूज वेबसाइट की माने तो ट्रंप ने आठवां झूठ बोला है। इससे पहले वो सात पर झूठ बोल चुके हैं।

ट्रंप के साथ पीएम मोदी की डिप्लोमेसी पर शत्रुघ्न सिन्हा बोले.....तेरा जादू चल गया

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Donald Trump falsely claims Melania Trump has gotten to know Kim Jong Un, know Facts
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X