• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

होता है पहली नजर का प्यार: जिंदा रहे तो प्यार के साथ, मरे भी तो रहा महबूब के हाथ में हाथ

|

A unique love story:कोलंबस: 70 साल पहले उन्होंने एक दूजे का हाथ थामा था। 70 सालों तक वो दोनों एक दूजे के साथ रहे और उनकी मौत भी एक साथ, एक ही वक्त में हुई। कोरोना संक्रमित होने के बाद अमेरिका के डिक मीक और शर्ली मीक को कोलंबस के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। कुछ ही दिनों में उन्हें कोरोना वैक्सीन का डोज दिया जाना था। वैक्सीन लगाने के लिए अस्पताल में उनका एप्वाइंटमेंट भी फिक्स हो चुका था। मगर उससे पहले ही डिक मीक और शर्ली मिक ने अस्पताल में एक ही साथ दम तोड़ दिया। डिक मीक के परिवार के मुताबिक जब इस बुजुर्ग कपल ने दम तोड़ा उस वक्त दोनों एक दूसरे का हाथ पकड़े हुए थे।

DICK MEEK

जिंदगी भर साथ रहने का वादा

डिक मीक की बेटी डेबी होवेल ने माता-पिता की मौत पर बात करते हुए कहा कि उन्होंने एक दूसरे को वचन दिया था कि वो कभी साथ नहीं छोड़ेंगे और आखिरी वक्त तक वो एक साथ ही रहे। डेबी होवेल अपने माता पिता के इस अमिट प्रेम पर गर्व करते हुए बताती हैं, कि अस्पताल में मां की मौत के ठीक एक मिनट बाद ही उनके पिता की भी मौत हो गई।

पहली नजर का था प्यार

70 साल पहले डिक मीक और शर्ली मीक हाईस्कूल में पढ़ने के दौरान एक दूसरे से मिले थे। दोनों को पहली नजर में ही प्यार हो गया और दोनों ने शादी कर ली। डिक मीक की बेटी बताती हैं कि भले ही आपको पहली नजर के प्यार पर विश्वास ना हो, लेकिन उनके माता-पिता ने पहली नजर के प्यार के बाद ही शादी की थी और पिछले साल 22 दिसंबर को उन्होंने अपनी शादी की 70वीं सालगिरह मनाई थी।

डिक मीक और शर्ली मीक ने पांच बच्चों को जन्म दिया। और अब उनके परिवार में उनके 13 पोते पोतियां और 28 परपोते परपोतियां हैं। डिक मीक के बच्चे बताते हैं कि वो दोनों कभी एक दूसरे से अलग नहीं रहे। 90 साल की उम्र में भी उनका साथ एक दूसरे के साथ ही गुजरता था। वो दोनों बिल्कुल स्वस्थ थे और अपने ग्रैंड चिल्ड्रेन के साथ खूब खेलते थे।

26 दिसंबर को हुए थे कोरोना संक्रमित

डिक मीक और शर्ली मीक 26 दिसंबर को कोविड संक्रमित हुए थे। लेकिन उन्हें लगा कि उन्हें सामान्य सर्दी जुकाम है। जब उनकी तबीयत काफी बिगड़ गई तो उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। दोनों को सांस लेने में काफी तकलीफ हो रही थी। 8 जनवरी के बाद दोनों की तबीयत लगातार बिगड़ने लगी। लंग्स में काफी इनफेक्शन हो चुका था। डॉक्टरों ने परिवारवालों को बता दिया कि अब उनके माता पिता कुछ ही दिनों के मेहमान हैं। डॉक्टरों से नाउम्मीदी मिलने के बाद डिक मीक की बेटी बताती हैं कि हमने दोनों को अस्पताल के एक ही कमरे में शिफ्ट करने का फैसला लिया।

''डिक, ऊपर शर्ली आपका इंतजार कर रही है''

दोनों की स्थिति काफी खराब हो चुकी थी, मगर दोनों ने एक दूसरे का हाथ पकड़ रखा था। हम चाहते थे वो दोनों एक साथ रहे। उनका हाथ एक दूसरे के हाथ में रहे, क्योंकि हमने ऐसा प्यार आजतक नहीं देखा था। पिता की कहानी बताते हुए बेटी होवेल भावुक हो जाती हैं। अंतिम वक्त तक दोनों एक साथ रहे। अस्पताल में शर्ली मीक ने पहले आखिरी सांस ली। जिसके बाद अस्पताल के नर्स ने डिक मीक के हाथों पर हाथ रखकर कहा, डिक अब आप दुनिया से जा सकते हैं, शर्ली आपका उपर इंतजार कर रही है। नर्स के मुंह से इतना सुनते ही एक मिनट के अंदर डिक मीक ने भी दम तोड़ दिया।

Surrogacy Scandal in china: सरोगेट मदर बनने के बाद चीन की मशहूर अभिनेत्री झेंग शुआंग ने दोनों बच्चों को छोड़ा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Dick Meek and Shirley Meek married 70 years ago. the two died together in Columbus hospital in the US due to Kovid.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X