• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

US नेवी के सबसे बड़े एयरक्राफ्ट कैरियर पर तेजी से फैल रहा कोरोना वायरस, कैप्‍टन ने 4 पेजों की चिट्ठी लिख मांगी मदद

|

वॉशिंगटन। अमेरिका में कोरोना वायरस से होने वाली मौतों का आंकड़ा 3,400 पहुंच गया है। देश में कुल मरीजों की संख्‍या करीब 175,000 पहुंच गई है। इस महासंकट से यूएस नेवी का परमाणु ताकत से चलने वाला एयरक्राफ्ट कैरियर थियोडोर रूजवेल्‍ट भी नहीं बच सका है। अमेरिका में मृतकों की संख्‍या चीन में मारे गए आधिकारिक आंकड़ों से भी ज्‍यादा हो गई है। चीन में कोविड-19 की वजह से 3,305 लोगों की मौत हुई थी।

Theodore Roosevelt.jpg

सरकार बोली जहाज खाली कराने की कोई योजना नहीं

जहाज के कैप्‍टन की तरफ से रक्षा विभाग पेंटागन को चार पेजों की एक चिट्ठी भी लिखी गई है। इस चिट्ठी में क्रू के लिए तुरंत मदद की मांग की गई है। कैप्‍टन ब्रेट क्रोजियर ने लिखा है कि वायरस अनियंत्रित होकर फैल रहा है। उन्‍होंने क्रू को क्‍वारंटाइन करने के लिए तुरंत मदद मांगी है। लेकिन रक्षा मंत्री मार्क एस्‍पर ने इस बात से इनकार कर दिया है कि शिप को खाली कराने की कोई योजना सरकार के पास है। इस जहाज के हालात बिल्‍कुल वैसे ही जैसे किसी असैन्‍य जहाज के थे जिस पर महामारी फैली थी। सैन फ्रांसिस्‍को क्रोनिकल ने क्रोजियर की चार पेजों वाली चिट्ठी को पब्लिश किया है। इसमे लिखा है, 'हम युद्ध में नहीं हैं और ऐसे हालातों के नाविकों को मरने की जरूरत नहीं है।'

एक दिन में मारे गए 800 से ज्‍यादा

कोरोना वायरस की वजह से दुनिया के 800,000 लोग संक्रमित हैं। जबकि अब तक इस महामारी से 40,000 से ज्‍यादा लोगों की मौत हो गई है। यह आंकड़ा 9/11 में मारे गए लोगों की संख्‍या से भी ज्‍यादा है। उस आतंकी हमले में 3,000 अमेरिकी नागरिक मारे गए थे। सोमवार को ही अमेरिका में 869 लोगों की मौत हुई है। अमेरिका, इटली, स्‍पेन, चीन और जर्मनी महामारी की वजह से प्रभावित टॉप पांच देशों में आ गए हैं और यहां पर लगातार महामारी बढ़ती जा रही है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
'Sailors do not need to die,' warns captain of coronavirus hit US aircraft carrier.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X