• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Coronavirus: खतरनाक हुआ चीन का वायरस, भारत ने की जारी किए हेल्पलाइन नंबर और एडवाइजरी

|

बीजिंग। चीन का जानलेवा कोरोना वायरस अब चीन से निकलकर बाकी देशों में दस्‍तक दे रहा है। इस वायरस के खतरनाक स्‍तर पर पहुंचने के बाद बीजिंग में भारतीय दूतावास की ओर से भारत आने वाले पर्यटकों को एडवाइजरी जारी की गई है। इसके अलावा दूतावास की तरफ से हेल्‍पलाइन नंबर भी जारी किए गए हैं। जो ताजा जानकारी चीन के स्वास्थ्य अधिकारियों की तरफ से दी गई है उसके मुताबिक अब तक इस खतरनाक वायरस की चपेट में आकर 25 लोगों की मौत हो गई है। वहीं, 835 लोगों में इसका इनफेक्‍शन देखा गया है। चीन के पड़ोसी हांगकांग में भी पांच लोगों में इस वायरस के लक्षण देखे गए हैं।

corona.jpg

यह भी पढ़ें-कोबरा सांप की वजह से चीन में फैल रहा है जानलेवा वायरसयह भी पढ़ें-कोबरा सांप की वजह से चीन में फैल रहा है जानलेवा वायरस

इन नंबरों पर कर सकते हैं संपर्क

कोरोना वायरस की रोज आती खबरों के बीच भारत सरकार भी अलर्ट पर है। भारतीय दूतावास ने गुरुवार को हेल्पलाइन नंबर +8618612083629 और +8618612083617 जारी किया है। दिसंबर 2019 में पहली बार इस वायरस की वजह से बीमारी का पहला केस दर्ज किया गया था। हुबेई प्रांत के वुहान में सबसे पहले इस वायरस के लक्षण देखे गए थे। वुहान, सेंट्रल चीन का घनी आबादी वाला शहर है और यहां पर भारतीय छात्रों की तादाद काफी ज्‍यादा है। इस शहर में करीब 700 भारतीय स्टूडेंट हैं और अधिकतर मेडिकल की पढ़ाई करते हैं। शहर बंद होने के कारण भारतीय स्टूडेंट को खासी दिक्कत हो रही है। वायरस अब चीन की सीमा से निकलकर वायरस अमेरिका, साउथ कोरिया, थाइलैंड और ऑस्‍ट्रेलिया तक पहुंच चुका है। भारत सरकार का कहना है कि सभी स्टूडेंट्स को सुविधाएं मुहैया कराने के लिए चीनी अधिकारियों के साथ बात की जा रही है।

English summary
Coronavirus Outbreak: Indian Embassy in Beijing issues advisory to travellers from China visiting India.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X