• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Coronavirus New Strain: डब्ल्यूएचओ ने दी राहत की खबर, अभी बेकाबू नहीं हुआ है कोरोना का नया स्ट्रेन

|

नई दिल्ली। Coronavirus New Strain: दुनियाभर में फैले कोरोना वायरस का प्रकोप कम होने का नाम नहीं ले रहा है, इस बीच ब्रिटेन (Britain) में कोविड-19 (covid-19) के नया स्ट्रेन मिलने से हड़कंप मच गया है। विश्व के कई देशों में यूके की फ्लाइट्स पर तत्काल प्रभाव से प्रतिबंध लगा दिया है। कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर मचे हाहाकार में सोमवार को विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने बड़ी राहत की खबर दी है। डब्ल्यूएचओ ने कहा कि कोरोना वायरस के नए रूप को लेकर घबराने की जरूरत नहीं है, हालात काबू में है।

    Covid-19 New Strain: WHOने कहा,Britain में कोरोना का नया रुप अभी नहीं हुआ बेकाबू | वनइंडिया हिंदी

    Coronavirus New Strain WHO said uk virus has not become uncontrollable yet

    गौरतलब है कि ब्रिटेन में कोरोना वायरस का नया वेरिएंट (स्ट्रेन) तेजी से फैल रहा है, जानकारों ने इसे सुपर-स्प्रेडर वायरस (Super-spreader virus) बताया है। कोरोना के नए संक्रमित मरीजों में इस तरह के वायरस की पहचान की गई है, वैज्ञानिकों के मुतबाकि वायरस का नया स्ट्रेन काफी खतरनाक है। ब्रिटेन में फैल रहे वायरस को लेकर डब्‍ल्‍यूएचओ के आपातकाल विभाग के प्रमुख माइकल जे रेयान (Michael J Ryan) ने कहा कि यूके में पाया गया वायरस का नया स्ट्रेन अभी नियंत्रण से बाहर नहीं गया है। मौजूदा उपायों के माध्यम से इसे नियंत्रित किया जा सकता है।

    यह भी पढ़ें: Coronavirus Strain: ब्रिटेन में ही नहीं इन 5 देशों में भी फैला कोरोना का नया स्ट्रेन, जानें कितना घातक है ये

    माइकल रेयान ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया कि कोरोना वायरस महामारी के दौरान हमने दुनिया के दूसरे जगहों पर इससे कहीं ज्यादा तफ्तार से संक्रमण दर देखी है, लेकिन हम उसे नियंत्रण में रखने में कामयाब रहे। इस लिहाज से ब्रिटेन के मामले में भी स्थिति नियंत्रण से बाहर नहीं है, लेकिन इसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। बता दें कि कोरोना वायरस का नया रूप मिलने के बाद ब्रिटेन में एक बार फिर सख्त लॉकडाउन लागू कर दिया गया है। डब्‍ल्‍यूएचओ की प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री मैट हैनकॉक ने दावा किया था कि कोविड-19 का नया स्ट्रेन नियंत्रण से बाहर चला गया है।

    English summary
    Coronavirus New Strain WHO said uk virus has not become uncontrollable yet
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X