• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अमेरिका में कोरोना वायरस की वजह से 36,000 से ज्‍यादा की मौत, देश में कुल सात लाख मरीज

|

वॉशिंगटन। अमेरिका में कोरोना वायरस से हालात बेकाबू होते जा रहे हैं। जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी ट्रैकर के मुताबिक यहां पर अब तक 700,000 केसेज हो चुके हैं और मौतों का आंकड़ा 36,6007 पर पहुंच गया है। जबकि अगर दुनिया की बात करें तो इस महामारी से अब तक 153,800 लोग मारे जा चुके हैं और 2.2 मिलियन लोग बीमार हैं। कोरोना वायरस से होने वाली मौतों के मामले में अमेरिका टॉप पर पहुंच गया है। इटली में 22,170 लोग, स्‍पेन में 19,130 और फ्रांस में इसकी वजह से 17,920 लोग मारे जा चुके हैं।

new-york.jpg
    America में Covid-19 के मामले 7 lakh के पार, 36,000 से ज्‍यादा की मौत | वनइंडिया हिंदी

    यह भी पढ़ें-6 भारतीयों की मदद से डोनाल्‍ड ट्रंप फूकेंगे अमेरिकी अर्थव्‍यवस्‍था में जान

    न्‍यूयॉर्क में लॉकडाउन 15 मई तक

    न्‍यूयॉर्क में हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं। यहां पर गर्वनर एंड्रयू क्‍यूमो ने लॉकडाउन को 15 मई तक बढ़ाने की घोषणा कर दी है। न्‍यूयॉर्क, अमेरिका में महामारी के केंद्र में तब्‍दील हो गया है। क्‍यूमो के मुताबिक गुरुवार को हालात 10 दिनों की तुलना में कुछ बेहतर थे। हॉस्पिटल में भर्ती होने वाले और आईसीयू में जाने वाले मरीजों की संख्‍या कुछ कम थी। न्‍यूयॉर्क में 29 अप्रैल तक स्‍कूलों और गैर-जरूरी बिजनेस को बंद रखा गया था और अब इसे 15 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है। गुरुवार को न्‍यूयॉर्क में 600 से ज्‍यादा लोगों की मौत हुई और गर्वनर क्‍यूमो की मानें तो पिछले 10 दिनों में यह सबसे कम आंकड़ा है। ट्रंप ने गुरुवार को कहा था कि अगले कुछ दिनों में देश की अर्थव्‍यवस्‍था को खोला जा सकता है। ट्रंप की तरफ से देश के कुछ राज्‍यों के गर्वनर को कहा गया है कि वे राज्‍यों को दोबारा खोल सकते हैं। इन सबके बीच अमेरिका के फ्लोरिरडा के जैक्‍सनविले में कुछ बीचेज को खोल दिया गया है।

    अमेरिकी अर्थव्‍यवस्‍था को खोलने की तैयारी

    राष्‍ट्रपति ट्रंप ने गुरुवार को कहा है कि वह धीरे-धीरे अमेरिकी अर्थव्‍यवस्‍था को खोलेंगे। ट्रंप ने व्‍हाइट हाउस में एक न्‍यूज कॉन्‍फ्रेंस में कहा, 'ताजा आंकड़ों के आधार पर, हमारी विशेषज्ञों की टीमसे परामर्श के बाद हम इस बात पर रजामंद हुए है कि अब अगली लड़ाई लड़ने का समय आ गया है।' ट्रंप ने कहा कि तीन चरणों में अर्थव्‍यवस्था को फिर से शुरू किया जाएगा। एक साथ सभी सेक्‍टर्स को नहीं खोला जाएगा। कुछ राज्‍यों को पहले खोला जाएगा और फिर बाकी राज्‍यों का नंबर आएगा। ट्रंप के मुताबिक कुछ राज्‍य कोरोना वायरस से पूरी तरह मुक्‍त हो चुके हैं और उन्‍हें शुक्रवार से खोला जा सकता है।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Coronavirus death toll in US crosses 36,000 with cofirmed cases topped 700,000.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X