• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा, 'अगले एक महीने के भीतर तैयार हो सकती है कोरोना वैक्सीन'

|

नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने कोरोना महामारी संकट के बीच एक बयान में कहा है कि अगले एक महीने के भीतर एक वैक्सीन तैयार हो सकती है। मंगलवार को जारी बयान में राष्ट्रपति ट्रंप ने हर्ड इम्यूनिटी की ओर इशारा करते हुए यह भी कहा कि महामारी खुद ब खुद भी दूर हो सकती है। हालांकि डेमोक्रेट्स ने ट्रंप के दावे को चुनावी हथकंडा करार दिया है। 3 नवंबर को अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव होना है।

    Donald Trump का बड़ा ऐलान, America में इसी साल आएगी Corona Vaccine | वनइंडिया हिंदी

    12 अगस्‍त को रूस से आ रही है पहली कोरोना वायरस वैक्‍सीन, जानिए इसके बारे में सबकुछ

    trump

    कोरोना वैक्सीन के लिए अभी करना पड़ सकता है लंबा इंतजार, टीका बनाने वालीं कंपनी ने बताई ये वजह?

     राष्ट्रपति ट्रंप ने बताया कि एक वैक्सीन विकसित होने के बेहद करीब है

    राष्ट्रपति ट्रंप ने बताया कि एक वैक्सीन विकसित होने के बेहद करीब है

    पेंसिल्वेनिया में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राष्ट्रपति ट्रंप ने बताया कि एक वैक्सीन विकसित होने के बेहद करीब है, जहां वो मतदाताओं के सवालों का जवाब दे रहे थे। ट्रंप ने कहा कि हम वैक्सीन पाने के बेहद करीब हैं, जिसमें तीन से चार सप्ताह और लग सकते हैं। उन्होंने आगे कहा कि एफडीए के चलते पिछले प्रशासन को कोरोना वैक्सीन बनाने में सालों लगते, लेकिन हम इसे कुछ ही हफ्तों में प्राप्त कर लेंगे।

    ट्रंप के दावे से इतर डेमोक्रेट ने टीके की जल्दबादी पर चिंता व्यक्त किया

    ट्रंप के दावे से इतर डेमोक्रेट ने टीके की जल्दबादी पर चिंता व्यक्त किया

    हालांकि ट्रंप के दावे से इतर डेमोक्रेटिक पार्टी नेचिंता व्यक्त करते हुए कहा है कि ट्रंप 3 नवंबर होने वाले राष्ट्रपति चुनाव से पहले एक टीके को मंजूरी देने के लिए डाल रहे हैं। वहीं, टीके विकसित करने वाली दवा कंपननियों ने संयुक्त रूप से कहा है कि वो वैक्सीन की सुरक्षा और प्रभावकारिता जांचने के बाद ही टीके को बाजार में उपलब्ध कराएंगे।

    कोरोना महामारी से दुनिया में सर्वाधिक रूप से पीड़ित है अमेरिका

    कोरोना महामारी से दुनिया में सर्वाधिक रूप से पीड़ित है अमेरिका

    गौरतलब है कोरोना महामारी से अमेरिका दुनिया में सर्वाधिक रूप से पीड़ित है, जहां अब तक संक्रमित दो लाख लोगों की मौत हो चुकी है और 67 लाख से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं। शीर्ष अमेरिकी संक्रामक रोग विशेषक्ष डाक्टर एंथनी फौसी समेत कई विशेषज्ञों का कहना है कि अमेरिका में टीके को 2020 के अंत में मंजूरी मिलने की संभावना है।

    नवंबर से पहले वैक्सीन की उपलब्धता का दावा चुनावी हथकंडा हैः डेमोक्रेट

    नवंबर से पहले वैक्सीन की उपलब्धता का दावा चुनावी हथकंडा हैः डेमोक्रेट

    यही कारण है कि नवंबर से पहले वैक्सीन आने की आलोचना करते हुए डेमोक्रेट इस चुनाव हथकंडा करार दिया है। वहीं, ट्रंप ने अपनी आलोचना पर जवाब देते हुए कहा कि डेमोक्रेट्स कुछ भी बोलेंगे। साथ ही, उन्होंने यह भी जोड़ा कि उन्होंने कभी डाउनप्ले नहीं किया। इसके अलावा ट्रंप ने हर्ड इम्यूनिटी की चर्चा करते हुए यह भी कहा कि यह अपने खत्म हो जाएगा।

    यह गायब होने जा रहा है, क्योंकि यह बिना वैक्सीन के चला जाएगाः ट्रंप

    यह गायब होने जा रहा है, क्योंकि यह बिना वैक्सीन के चला जाएगाः ट्रंप

    कोरोना काल में अक्सर जिन विवादास्पद बयानों के लिए मशूहर रहे डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर दोहराते हुए कहा कि महामारी ने अमेरिकी अर्थव्यवस्था को तबाह कर दिया है, लेकिन सरकारी वैज्ञानिका का कहना है कि महामारी का खतरा कुछ समय के लिए बना रहेगा। ट्रंप ने जोर देते हुए कहा कि यह गायब होने जा रहा है, क्योंकि यह बिना वैक्सीन के चला जाएगा। जाहिर तौर पर ट्रंप हर्ड इम्युनिटी की बात कह रहे थे।

    पोल में अधिकांश ने ट्रंप के महामारी से निपटने के तरीकों को अस्वीकार किया

    पोल में अधिकांश ने ट्रंप के महामारी से निपटने के तरीकों को अस्वीकार किया

    एक पोल सर्वे की मानें तो अधिकांश अमेरिकियों ने ट्रंप के महामारी संकट से निपटने के तरीकों अस्वीकार कर दिया है। सर्वे मंकी वीकली ट्रैकिंग पोल में मंगलवार को पाया गया कि 52 फीसदी वयस्क ट्रंप के एक महीने के भीतर कोरोना वैक्सीन आने वाले बयानों पर भरोसा नहीं करते हैं। हालांकि 26 फीसदी लोग ट्रंप के बयान पर भरोसा जरूर करते दिखाई दिए हैं।

    जानिए क्या है वो ऐतिहासिक Israel-UAE Peace Deal जिस पर Nobel के लिए हुआ ट्रंप का नामांकन

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    US President Trump said in a statement amid the Corona epidemic crisis that a vaccine could be ready within the next month. In a statement released on Tuesday, President Trump also pointed to herd immunity and said that the epidemic itself can be eradicated. However, Democrats have called Trump's claim an election tactic, as the US presidential election is due on November 3.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X