• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

चीन में फिर ऐक्टिव हो रहा है कोरोना, 24 घंटे में आए 99 केस, बढ़ी चिंता

|

नई दिल्ली। चीन के वुहान शहर से कोरोना वायरस की शुरुआत हुई थी। वहीं तबाही मचाने के बाद अब इस वायरस ने दुनिया में हड़कंप मचा रखा है। दुनिया के 200 से ज्यादा देशों में कोरोना वायरस ने कब्जा कर रखा है। वहीं चीन में एक बार फिर से हालात बिगड़ने लगे है। जहां हाल ही में रिपोर्ट आई थी, जहां चीन में कोरोना का एक भी केस नहीं मिला था, तो वहीं अब पिछले 24 घंटे में चीन में कोरोना ने 99 नए केस सामने आ गए हैं।

    China में फिर Active हुआ Coronavirus, 24 घंटे में आए 99 केस | वनइंडिया हिंदी

     China reports nearly 100 new coronavirus cases in one day, highest in recent weeks

    ये आकंड़े पिछले कुछ हफ्तों की तुलना में एक दिन में सामने आए मामलों में सबसे ज्यादा है। रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटे में कोरोना ने 99 नए मामले सामने आए हैं। इनमें 63 ऐसे मामले शामिल हैं,जिनमें कोरोना वायरस का कोई लक्षण नहीं दिखा है। चीन में अब तक कोरोना के 82052 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं एक दिन में लगभग सौ नए मामले सामने आने के बाद इस बात की चिंता सताने लगी है कि क्या चीन में एक बार फिर से कोरोना ने दस्तक के दी है। चीनी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक शनिवार तक चीन में 1280 मामलसे ऐसे थे, जो विदेशों से संक्रमित होकर चीन लौटे थे।

    वहीं इनमें से 481 लोग ठीक होकर घर लौट चुके हैं। दरअसल विदेशों में फंसे चीनी नागरिकों को सरकार की मदद से स्वदेश लौटने में मदद की जा रही है। विदेशों से नागरिकों के लौटने के बाद कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं। वहीं विदेशों से लौटने वाले नागरिकों को 14 दिनों के लिए क्वारंटीन किया जा रहा है। आपको बता दें कि चीन के वुहान शहर में लॉकडाउन को खत्म कर दिया है, लेकिन एक बार फिर से कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने से चीन की चिंता बढ़ने लगी है। लोगों को घरों में रहने, भीड़-भाड़ वाली जगहों से दीर रहने की सलाह दी गई है।

    अमेरिका में कोरोना से 20000 लोगों की मौत के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने दिखाई सख्ती, इन देशों पर वीजा प्रतिबंध लगाने का फैसला

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    China reports nearly 100 new coronavirus cases in one day, highest in recent weeks.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X