• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Twitter के CEO पराग अग्रवाल ने 2 टॉप अफसरों को निकाला, नई भर्ती पर लगाई रोक

|
Google Oneindia News

सैन फ्रांसिस्को, 13 मई : ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल ने दो टॉप अफसरों का हटा दिया है। जानकारी के मुताबिक उन्होंने कंपनी में नई नियुक्तियों पर रोक लगा दी है। बता दें कि, ट्विटर को खरीदने के लिए एलन मस्क के 44 अरब डॉलर के सौदे की घोषणा पिछले महीने की गई थी। खबरों की माने तो अभी इसके शेयरधारकों और नियामकों के समर्थन की आवश्यकता है। जानकारी के मुताबिक 2022 तक इस अधिग्रहण के पूरा होने की उम्मीद की जा रही है।

पराग अग्रवाल ने दो टॉप अधिकारियों को हटाया

पराग अग्रवाल ने दो टॉप अधिकारियों को हटाया

सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल (Twitter CEO Parag Agrawal) ने कंपनी के दो टॉप अधिकारियों को पद से हटा दिया है और कंपनी में नई नियुक्तियों पर रोक लगा दी है। ट्विटर के प्रवक्ता के मुताबिक कंपनी में रिसर्च, डिजाइन और इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट को लीड करने वाले जनरल मैनेजर कायवन बेकपोर (Kayvon Beykpour)और प्रोडक्ट हेड ब्रूस फाल्क(Bruce Falck) दोनों पद छोड़ रहे हैं. पराग अग्रवाल ने यह कदम ऐसे समय उठाया है जब एलन मस्क (Elon Musk) ट्विटर के नए मालिक बनने जा रहे हैं।

ट्विटर से हटे दो बड़े अधिकारी

ट्विटर से हटे दो बड़े अधिकारी

ट्विटर से निकाले जाने वाले कायवन बेकपोर कंपनी से पिछले सात सालों से जुड़े थे। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि पराग अग्रवाल ने उन्हें कंपनी छोड़ने के लिए कहा क्योंकि वे टीम को अलग दिशा में ले जाना चाहते थे। कायवन ने यह भी बताया कि कंपनी छोड़ने का फैसला उनका नहीं था। पराग अग्रवाल ने उनसे कंपनी छोड़ने की बात कही है। दूसरी तरफ कायवन बेकपोर ने ट्विटर के सह-संस्थापक जैक डोर्सी को उनके समर्थन के लिए थैंक्यू कहा।

JAY SULLIVAN संभालेंगे कार्यभार

JAY SULLIVAN संभालेंगे कार्यभार

वहीं, 5 साल तक ट्विटर के साथ काम कर रहे ब्रूस फाल्क ने भी ट्वीट कर उन सभी टीमों और पार्टनरों को धन्यवाद कहा, जिनके साथ उन्होंने 5 सात तक काम किया। जानकारी के मुताबिक दोनों टॉप एक्जिक्यूटिव के निकाले जाने के बाद JAY SULLIVAN (जय सुलिवान) प्रोडक्ट के चीफ और रेवेन्यू के अंतरिम चीफ के तौर पर कार्य करेंगे।

विफलता मुख्य कारण

विफलता मुख्य कारण

द न्यूयॉर्क टाइम्स की एक रिपोर्ट केअनुसार, ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल ने अपने आधिकारिक ईमेल में Kayvon Beykpour और Bruce Falck के कंपनी छोड़ने की घोषणा की। पराग ने अपने ईमेल में नियुक्तियों (Hiring) को रोकने का भी उल्लेख किया है। पराग ने यह भी बताया कि फिलहाल कंपनी में छंटनी की कोई योजना नहीं है। ब्लूमबर्ग ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि, पराग अग्रवाल ने कहा कि, विफलता ही वह मुख्य कारण है जिसके कारण Kayvon Beykpour और Bruce Falck को हटाया गया है। 2020 में महामारी की शुरुआत में ऑडियंस और रेवेन्यू में बड़ी वृद्धि के लिए निवेश करने का निर्णय लिया गया था और एक कंपनी के तौर पर हम इसे अचीव करने में असफल रहे।

पराग अग्रवाल को कंपनी की चिंता

पराग अग्रवाल को कंपनी की चिंता

मार्केट में ऐसी अफवाहे चल रही है कि टेस्ला (Tesla) के सीईओ एलन मस्क जब ट्विटर के बॉस बन जाएंगे तो पराग अग्रवाल को कंपनी से बाहर का रास्ता दिखा दिया जाएगा और खुद अंतरिम सीईओ बन जाएंगे। इस बात का जवाब एक ट्विटर यूजर को देते हुए पराग अग्रवला ने हाल ही में कहा कि उन्हें नौकरी जाने की चिंता नहीं है, बल्कि कंपनी के भविष्य की ज्यादा चिंता है।ट्विटर को खरीदने के लिए एलन मस्क के 44 अरब डॉलर के सौदे की घोषणा पिछले महीने की गई थी, लेकिन अभी भी इसके लिए शेयरधारकों और नियामकों के समर्थन की आवश्यकता है. एलन मस्क पहले ही कह चुके हैं कि वह पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर लगाए प्रतिबंध हटा सकते हैं।

ये भी पढ़े :किम जोंग उन का शक्ति प्रदर्शन, फिर दागी बैलिस्टिक मिसाइलये भी पढ़े :किम जोंग उन का शक्ति प्रदर्शन, फिर दागी बैलिस्टिक मिसाइल

Comments
English summary
Twitter announced the departure of two top leaders in a major shakeup that comes as billionaire Elon Musk is working to close a dollar 44bn deal to acquire the company.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X