• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

2 मंजिला घर को बोट पर रखा और 8 घंटे में पानी के रास्ते दूसरी जगह कर दिया शिफ्ट, देखने वाले भी रह गए हैरान

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 19 अक्टूबर: आप में से कई लोगों ने अपनी जिंदगी में एक बार तो घर शिफ्ट किया ही होगा। एक नई जगह पर जाना और एक घर शिफ्ट करना कई लोगों के लिए बोझिल हो सकता है। लेकिन कनाडा के एक कपल ने अपने दो मंजिला घर को एक जगह से दूसरी जगह शिफ्ट करने का अनूठा तरीका निकाला, जो इन दिनों सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गया है। कनाडा की रहने वाली डेनियल पेनी और उनके ब्वॉयफ्रेंड किर्क लोवेल ने कई बोट्स (नाव) का इस्तेमाल कर झील से होते हुए अपने घर को 8 घंटे में एक जगह से दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया।

आखिर क्यों पानी के रास्ते इस कपल ने शिफ्ट किया घर

आखिर क्यों पानी के रास्ते इस कपल ने शिफ्ट किया घर

डेनियल पेनी और किर्क लोवेल का घर को जमीन का मालिक तोड़ने की योजना बना रहे थे। इसलिए कनाडा के न्यूफाउंडलैंड में रहने वाले इस कपल ने अपना दो मंजिला घर ही शिफ्ट करने का प्लान बना लिया। रिपोर्ट के अनुसार, हाई-वोल्टेज पावरलाइन सहित कई बाधाओं के कारण घर को जमीनी रास्ते के माध्यम से ले जाना संभव नहीं था, इसलिए कपल ने झील के रास्ते घर को शिफ्ट करने का ऑप्शन चुना।

6 बोट्स और 8 घंटे में ये घर एक जगह से दूसरी जगह हुआ शिफ्ट

6 बोट्स और 8 घंटे में ये घर एक जगह से दूसरी जगह हुआ शिफ्ट

डेनियल पेनी ने मीडियो से बात करते हुए कहा कि जब उन्होंने सुना कि उनके सपनों का घर टूटने वाला है तो उनको बहुत दुख हुआ। सीबीसी से बात करते हुए डेनियल पेनी ने कहा, ''मेरा एक छोटा सा ग्रीन हाउस था जिसको मैं बहुत प्यार हूं, उसको टूटते हुए मैं नहीं देख सकती थी। मैंने इसके बारे में अपने दोस्तों, अपने परिवार से बात की। सब जानते थे कि मेरा दिल इसी घर में बसता है।''

काफी सोचने समझने के बाद डेनियल पेनी और किर्क लोवेल ने अपने घर को पानी के रास्ते शिफ्ट करने के लिए 6 से अधिक बोट्स मंगवाए। कपल ने अपने दो मंजिला घर को 6 से ज्यादा बोट पर रखा। इसके बाद लगभग 8 घंटों में इस घर को शिफ्ट कर दिया है। ये घटना 11 अक्टूबर 2021 की है।

घर शिफ्ट करते वक्त रास्ते में टूट गया था एक बोट

घर शिफ्ट करते वक्त रास्ते में टूट गया था एक बोट

डेनियल पेनी और किर्क लोवेल के लिए ये घर शिफ्ट करना बिल्कुल भी आसान नहीं था। जब गर शिफ्ट किया जा रहा था तो रास्ते में एक बोट टूट गया था, जिसकी वजह से घर स्लिप करने लगा था। हालांकि किसी भी तरह घर को पानी में गिरने से बचा लिया गया।

ये भी पढ़ें-VIDEO: हवा में सांप को 'उड़ता' देख चौंक गए लोग, कुछ देर बाद नीचे खड़ी भीड़ पर गिरा, फिर...ये भी पढ़ें-VIDEO: हवा में सांप को 'उड़ता' देख चौंक गए लोग, कुछ देर बाद नीचे खड़ी भीड़ पर गिरा, फिर...

घर को एक मेटल के फ्रेम से बंधा हुआ था जिसके नीचे बैरल रखे गए थे। रिपोर्ट में कहा गया है कि उछाल को बढ़ावा देने के लिए टायर जोड़े गए। फिर इसे 6 अलग-अलग बोट्स के सहारे शिफ्ट किया गया।

Comments
English summary
Canada couple shift their dream house to new spot of uses boats
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X