• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

13 लाख रुपए सिर्फ बाल कटवाने में खर्च करता है ब्रुनेई का सुल्तान, जानिए कैसी थी उसकी बेटी की शादी

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 27 जनवरी: दुनिया के सबसे अमीर लोगों में शुमार ब्रुनेई के सुल्तान की बेटी की शादी बहुत ही शाही अंदाज में पूरी हो गई है। राजकुमारी फादजीला लुबाबुल बोल्किया की शादी का कार्यक्रम एक हफ्ते तक चला। इस आलीशान शादी की तस्वीरें अब सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई है। प्रिसेंस की ड्रेस से लेकर जहां शादी हुई उस महल की चर्चाएं अब दुनियाभर में की जा रही है। ब्रुनेई, ब्रोर्नियो द्वीप पर बसा एक छोटा सा देश है, जो इंडोनेशिया और मलेशिया का पड़ोसी है।

दुनिया के सबसे बड़े महल में हुई शादी

दुनिया के सबसे बड़े महल में हुई शादी

ब्रुनेई के सुल्तान और दुनिया के सबसे दौलतमंद लोगों में शुमार सुल्तान हसनल बोल्किया की बेटी राजकुमारी फादजीला ने हाल ही में अब्दुल्ला नबील महमूद अल-हाशिमी से शादी की है। शादी का कार्यक्रम एक हफ्ते तक चला, जिसकी तस्वीरें अब सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटोर रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह शादी दुनिया के सबसे बड़े महलों में से एक और सुल्तान हसनल बोल्किया के आधिकारिक घर इस्ताना नूरुल ईमान में की गई। इस महल में 1,700 से ज्यादा कमरे और एक बैंक्वेट हॉल है, जिसमें 5 हजार से ज्यादा लोग बैठ सकते हैं।

प्रिंस मतीन की बड़ी बहन हैं प्रिंसेस फादजीला

प्रिंस मतीन की बड़ी बहन हैं प्रिंसेस फादजीला

राजकुमारी फादजीला को 'स्पोर्टी प्रिंसेस' के नाम से भी जाना जाता है, वो प्रिंस मतीन की बड़ी बहन हैं, जिनके सोशल मीडिया पर बड़े पैमाने पर फॉलोअर्स हैं। उसकी शादी की घोषणा पिछले साल दिसंबर में की गई थी। इस रॉयल वेडिंग में राजकुमारी के पहनावे से लेकर उनके लुक ने लोगों को हैरानी में डाल दिया। प्रिंस मतीन ने इंस्टाग्राम पर शाही शादी की कई तस्वीरें शेयर करते हुए नवविवाहित जोड़े को बधाईयां दी। प्रिंसेस फादजीला ने व्हाइट टियारा, नेकलेस, ब्रेसलेट और रिंग कैरी किया था। इसी के साथ गोल्डन कलर का क्राउन भी पहना हुआ था।

मलेशियाई डिजाइनर ने बनाई शादी की ड्रेस

मलेशियाई डिजाइनर ने बनाई शादी की ड्रेस

फोटोज में दुल्हन के पहनावे और उसकी चमचमाती सिल्वर हील्स के क्लोज-अप शॉट्स भी साझा किए। मलेशियाई डिजाइनर बर्नार्ड चंद्रन ने राजकुमारी की शादी की ड्रेस बनाई थी। वहीं शादी की एक रस्म ब्रुनेई के उमर अली सैफुद्दीन मस्जिद में भी हुई। बता दें कि प्रिंसेस फादजीला ब्रुनेई की नेशनल नेटबॉल टीम की कैप्टन हैं और किंग्स्टन यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट हैं। हालांकि उनके पति हाशमी के बारे में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है। बताया जा रहा है कि वो वह एक इराकी है, जो कनाडा में रहते हैं।

नेशनल नेटबॉल टीम की कैप्टन हैं राजकुमारी

नेशनल नेटबॉल टीम की कैप्टन हैं राजकुमारी

राजकुमारी फादजीला (36) सुल्तान हसनल बोल्कियाह की 12 संतानों में नौवीं हैं। वह उनकी दूसरी पत्नी हजाह मरियम की बेटी हैं। 2003 में उनका तलाक हो गया था। दंपति के 30 वर्षीय प्रिंस मतीन सहित चार बच्चे थे, जो इंस्टाग्राम स्टार भी हैं। बता दें कि ब्रुनेई के सुल्‍तान हसन अल बोल्कियाह अपनी दौलत के लिए दुनिया भर में चर्चित हैं।

हेयरकट के लिए 13 लाख का करते हैं खर्चा

हेयरकट के लिए 13 लाख का करते हैं खर्चा

एक रिपोर्ट के मुताबिक सुल्तान की कुल संपत्ति 20 अरब डॉलर से ज्‍यादा की बताई जाती है। दावा यह भी किया जाता है कि वो अपने हेयरकट के लिए करीब 13 लाख रुपए तक खर्च कर देते हैं। सुल्‍तान ने अब तक तीन शादियां की हैं। जिसने से उनके पांच बेटे और सात बेटियां हैं। पूरा देश मुस्लिम बहुल आबादी वाला है, जिसकी जनसंख्या 4,20,000 है, जिसमें से 65 फीसदी मुस्लिम हैं। यह देश तेल संपदा से संपन्‍न है।

सऊदी अरब में महिलाओं के नये अवतार को देख दुनिया दंग, पहली बार ऊंट प्रतियोगिता में दिखाया जलवासऊदी अरब में महिलाओं के नये अवतार को देख दुनिया दंग, पहली बार ऊंट प्रतियोगिता में दिखाया जलवा

Comments
English summary
Brunei Sultan daughter Princess Fadzilah's royal wedding complete
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X
Desktop Bottom Promotion