• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बोरिस जॉनसन ने ब्रेग्जिट वार्ता से अलग होने की दी धमकी, जल्द समझौते की बात कही

|

लंदन। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने ब्रेग्जिट को लेकर रविवार को बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि अगर जल्द ही ब्रेग्जिट ट्रेड डील को लेकर अगर कोई अंतिम समझौता नहीं हुआ तो वह ब्रेग्जिट वार्ता से कुछ ही हफ्तों में बाहर हो जाएंगे। बता दें कि ब्रिटेन 31 जनवरी को यूरोपीय संघ से बाहर हो गया था। ब्रिटेन के यूरोपीय संघ से बाहर होने के बाद अब यूरोपीय संघ में सिर्फ 27 देश बचे हैं। तकरीबन साढ़े तीन वर्ष पहले ब्रिटेन में यूरोपीय संघ से बाहर होने के लिए मतदान किया गया था, जिसमे लोगों ने यूरोपीय संघ से बाहर होने के पक्ष में मत दिया था।

boris

ब्रेग्जिट होने के बाद यूरोपीय संघ से व्यापार वार्ता के अहम चरण की वार्ता से पहले बोरिस जॉनसन ने सख्त तेवर दिखाते हुए कहा कि अगर कोई सौदा नहीं आता है, जोकि ब्रिटेन के लिए अच्छा परिणाम दे तो वह इस वार्ता से अलग हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि बातचीत तभी संभव है जब यूरोपीय संघ के वार्ताकार अपनी मौजूदा स्थिति पर विचार करने के लिए तैयार हों। बता दें कि इससे पहले यूरोपीय संघ ब्रिटेन पर आरोप लगा चुका है कि वह इस वार्ता में शामिल होने के लिए गंभीर नहीं है।

गौरतलब है कि ब्रेग्जिट के बाद 31 दिसंबर को 11 महीने का पारगमन काल खत्म हो रहा है, ऐसे में इसके बाद ब्रिटेन ईयू के एकल बाजार और सीमा शुल्क संघ से अलग हो जाएगा। ऐसे में अगर बिना किसी समझौते के ब्रिटेन हटा तो सीमा शुल्क और अन्य आर्थिक समस्याएं खड़ी हो सकती है। वही दूसरी तरफ जॉनसन ने कहा है कि अगर वह ऑस्ट्रेलिया की तरह यूरोपीय संघ के साथ व्यापार समझौता करता है तो उनका देश समृद्ध हो सकता है। बता दें कि ब्रिटेन की ओर से डेविड फ्रॉस्ट और उनके समकक्ष मिशेल बॉर्नियर मंगलवार को लंदन में मिलने वाले हैं और अंतिम चरण की वार्ता में शामिल हो सकते हैं।

इसे भी पढ़ें- चीनी कंपनी ने अपने ही कर्मचारियों और उनके परिवारों को लगा दिया टीका, वह भी अंतिम ट्रायल से पहले?

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Boris Johnson says will quit Brexit talk if no deal soon.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X