ढाका पुलिस की बड़ी कार्रवाई, मारा गया बांग्लादेश कैफे हमले का मास्टरमाइंड

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

ढाका। बांग्लादेश की राजधानी ढाका के एक कैफे में पिछले साल हुए बड़े आतंकी हमले की साजिश रचने वाला मास्टरमाइंड मारा गया है। ढाका पुलिस ने बताया कि छापेमारी के दौरान हुई मुठभेड़ में मास्टरमाइंड आतंकी नुरुल इस्लाम मरजान को मारा गिराया गया। इस कार्रवाई में एक और आतंकी मारा गया है। पुलिस ने बताया ने नुरुल इस्लाम मरजान और उसके साथी एक और आतंकी का शव मुठभेड़ के बाद चलाए सर्च ऑपरेशन में बरामद किया गया।

bangladesh

मारा गया कैफे हमले का मास्टरमाइंड नुरुल इस्लाम मरजान 

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि ढाका के रेयर बाजार में छापेमारी के दौरान इन आतंकियों से पुलिस की मुठभेड़ हुई। जिसमें पुलिस की कार्रवाई में दो आतंकी मारे गए। इसमें ढाका कैफे हमले का मास्टरमाइंड नुरुल इस्लाम मरजान भी शामिल है। हालांकि ये साफ नहीं हो पाया है कि आतंकी नुरुल इस्लाम मरजान की मौत पुलिस की गोली से हुई है या फिर उसने खुद ही आत्महत्या कर ली। ढाका पुलिस की ओर से बताया कि नुरुल इस्लाम की उम्र 30 वर्ष के आस-पास थी। वह पिछले साल पहली जून को ढाका के होली आर्टीसन बेकरी में हुए आतंकी हमले का मास्टरमाइंड था। कैफे में हुए इस आतंकी हमले में 18 विदेशी नागरिक समेत करीब 20 लोग मारे गए थे। इसमें एक भारतीय लड़की तारिषी जैन भी शामिल थी।

इस हमले की जिम्मेदारी आईएसआईएस ने ली थी, लेकिन बांग्लादेश की सरकार ने हमले के पीछे आतंकी संगठन जमात-उल-मुजाहिद्दीन बांग्‍लादेश (जेएमबी) को जिम्मेदार बताया। इस आतंकी हमले के बाद ढाका पुलिस की जवाबी कार्रवाई में 9 आतंकी मारे गए थे। इससे पहले अगस्त में भी बांग्लादेश पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कैफे हमले के दूसरे नंबर के मास्टरमाइंड तमीम अहमद को भी मार गिराया था। छापेमारी के दौरान मुठभेड़ में उसे मारा गया था।

इसे भी पढ़ें:- मारा गया ढाका हमले का नंबर दो सरगना

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Bangladesh cafe attack Mastermind killed in Dhaka.
Please Wait while comments are loading...