• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

हर तरफ अंधेरा, एलियंस अटैक, परमाणु हमला... 2023 के लिए बाबा वेंगा की डराने वाली भविष्यवाणियां

बाबा वेंगा बुल्गारिया के रहने वाले थे। उनकी दोनों आंखों की रोशनी नहीं थी, फिर भी वो सब कुछ महसूस कर सकते थे। उन्होंने 9/11 के आतंकी हमलों, ब्रेक्सिट समेत कई भविष्यवाणियां की थीं, जो सच साबित होती चली गईं।
Google Oneindia News
Baba Vanga Predictions List

Baba Vanga Predictions List 2023: नास्त्रेदमस वुमन के नाम से मशहूर बल्गेरियाई भविष्यवक्ता बाबा वेंगा की 2023 की भविष्यवाणियों ने लोगों को डरा दिया है। बाबा वेंगा ने 2023 के लिए जो भविष्यवाणियां की हैं, उसमें धरती पर एलियंस का हमला, परमाणु हमला और सूरज पर सुनामी की चेतावनी दी गई हैं और ये भविष्यवाणियां डराने वाली हैं। इनमें से हर भविष्यवाणी में धरती को तबाह करने की क्षमता है।

साल 2023 के लिए भविष्यवाणियां

साल 2023 के लिए भविष्यवाणियां

बुल्गेरायि की भविष्यवक्ता बाबा बेंगा के बारे में कहा जाता है, कि उन्होंने अपनी मौत से 26 साल पहले ही तारीख को लेकर भविष्यवाणी कर दी थी, जो बिल्कुल सच साबित हुई। बाबा वेंगा के समर्थकों का दावा रहता है, कि उन्होंने अमेरिका पर 9 नवंबर 2001 को हुए हमले की भविष्यवाणी पहले ही कर दी थी और अगर उनकी भविष्यवाणी को गंभीरता से लिया जाता, तो शायद अमेरिका अपनी धरती पर इतना बड़ा हमला कभी नहीं देखता। ऐसा कहा जाता है, कि बाबा वेंगा ने साल 5079 तक के लिए भविष्यवाणी कर रखी है और उनकी राय के मुताबिक, 5079 ईस्वी में हमारी धरती का अंत हो जाएगा। वहीं, बाबा वेंगा ने साल 2023 के लिए भी कई भविष्यवाणियां कर रखी हैं, जिसमें धरती पर अंधकार फैलने और तबाही की भविष्यवाणी की हैं।

डराने वाली हैं भविष्यवाणियां

डराने वाली हैं भविष्यवाणियां

बाबा वेंगा ने साल 2023 के लिए जो भविष्यवाणियां की हैं, उनमें धरती पर अंधकार फैलने और भारी तबाही मचने की बात कही गई है। इसके साथ ही उनकी भविष्यवाणी में परमाणु बम विस्फोट होने और पृथ्वी की कक्षा में बदलाव होने की भी बात कही गई है, जिसकी वजह परमाणु बम में विस्फोट हो सकता है। उन्होंने अपनी भविष्यवाणी में कहा है, कि अगर पृथ्वी की कक्षा में बदलाव होता है, तो इसके विनाशकारी असर देखने को मिल सकते हैं, जिसमें सौर तूफान भी शामिल है, जिसकी वजह से धरती पर रेडिएशन फैल जाएगा। इसके साथ ही 2023 को लेकर भविष्यवाणी में कुछ अजीबोगरीब वैज्ञानिक अविष्कार भी शामिल हैं, जिनमें प्रयोगशाला में बच्चों का जन्म भी शामिल है। वहीं, इसके अलावा एक और जो खतरनाक चेतावनी है, उसमें उन्होंने कहा हुआ है, कि पृथ्वीर पर किसी और ग्रह से आये शक्तियों को हमला हो सकता है, जिसमें लाखों लोग मारे जाएंगे। यानि, उन्होंने धरती पर एलियंस का हमला होने की आशंका जताई है।

जैविक हथियारों के इस्तेमाल का खतरा

जैविक हथियारों के इस्तेमाल का खतरा

इसके साथ ही बाबा वेंगा ने अपनी भविष्यवाणी में जैविक हथियारों को लेकर भी चेतावनी देती नजर आ रही हैं, जिसमें उन्होंने जैविक हथियारों को विनाश का हथियार बताया है। आपको बता दें कि, इस साल यूक्रेन युद्ध की वजह से कई बार जैविक हथियारों के इस्तेमाल की आशंका जताई गई है और अभी भी यूक्रेन में जंग जारी ही है, लिहाजा परमाणु और जैविक हथियारों के इस्तेमाल की आशंका बनी हुई है। ऐसे में इन खतरों को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। उनकी भविष्यवाणी के मुताबिक, माना जा रहा है, कि 2023 में सौर तूफान या सौर सूनामी आ सकती है, जिसके परिणामस्वरूप पृथ्वी की चुंबकीय ढाल बुरी तरह से नष्ट हो जाएगी। इसके साथ ही उनकी भविष्यवाणी में कहा गया है, कि बिजली संयंत्र में विस्फोट से जहरीले बादल दुनिया में फैल सकते हैं, जो एशिया के पूरे महाद्वीप को घने अंधेरे में धकेल देगा और इसकी वजह से लाखों लोग गंभीर बीमारी की चपेट में आकर मर सकते हैं।

कौन थीं बाबा वेंगा?

कौन थीं बाबा वेंगा?

वेंगेलिया पांडवा गुश्टेरोवा, जिन्हें आमतौर पर बाबा वैंगा के नाम से जाना जाता है, वह एक बल्गेरियाई रहस्यवादी और भविष्यवकक्ता थीं, जिन्होंने अपने जीवनकाल में कई पूर्वानुमान किए, जो भविष्यवाणियां सत्‍य साबित हुईं। साल 1970 और 1980 के दशक वारसॉ पैक्ट पूर्वी यूरोप में अपनी भविष्‍य को लेकर बातें बताने की क्षमताओं और पूर्वज्ञान के लिए प्रसिद्ध हो गई थी। उनके समर्थकों का मानना है कि, बाबा वैंगा ने 9/11 के हमलों और ब्रेक्सिट की सही भविष्यवाणी की थी। उन्होंने यह भी भी बताया था, कि 44वें राष्ट्रपति अफ्रीकी-अमेरिकी होंगे। ऑस्ट्रेलिया और यूरोप के लिए उनकी कही गई बातें भी सच होने का दावा किया जाता है। उन्होंने साल 2022 के लिए भविष्यवाणी की थी, कि कई एशियाई देश और ऑस्ट्रेलिया बाढ़ से प्रभावित होंगे। भविष्यवाणियां सही हुईं क्योंकि भारी वर्षा और बाढ़ ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्वी तट पर वर्ष में लंबे समय तक कहर बरपाया। वहीं, पाकिस्तान भी बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित रहा। वहीं, बाबा वैंगा ने ये भी भविष्‍यवाणी की थी कि, यूरोप में सूखे के परिणामस्वरूप बड़े शहर पानी की कमी से प्रभावित होंगे, जो सच हुआ।

मर्द हो या औरत, बेवफाई बर्दाश्त नहीं... ये देश बनाने जा रहा कानून, 'नाजायज संबंध' पर होगा जेलमर्द हो या औरत, बेवफाई बर्दाश्त नहीं... ये देश बनाने जा रहा कानून, 'नाजायज संबंध' पर होगा जेल

Comments
English summary
The 2023 predictions of Bulgarian Baba Venga have scared people, know why there is a danger of darkness spreading on the earth?
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X