• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना का खौफ, जानिए मैक्सिको में इस नाम की कंपनी पर क्या हुआ है असर

|

मैक्सिको। कोराना वायरस ने विश्‍व भर के देशों में त्राहिमान मचा हुआ है। कोराना के नाम से ही लोगों को डर लग रहा हैं। आलम ये हैं कि कुछ देशों ने कोरोना के नाम लेने तक पर बैन लगा दिया हैं। वहीं ऐसे में आप अंदाजा लगा सकते हैं कि अगर किसी कंपनी का नाम ही कोरोना हो तो इस समय उसकी क्या हालत होगी। मैक्सिकों में एक बियर निर्माता कंपनी का नाम कोरोना हैं विश्‍व पर आए स्‍वास्‍थ संकट के बीच इसका नाम जो कि इसकी पहचान था वो ही उसके लिए दुर्भाग्यपूर्ण बन चुका हैं।

corona

बता दें मेक्सिको में अब तक कोरोनावायरस के 1,500 से अधिक मामले सामने आए हैं और 50 मौतें हो चुकी हैं। यहीं कारण हैं कंपनी को सिर्फ कोरोना नाम के कारण अपना प्रोडक्शन बहुत कम करना पड़ा हैं। मैक्सिको द्वारा इसे गैर-आवश्यक मानने के बाद इसका प्रोडक्‍शन न के बराबर हो रहा हैं। यहां तक कि मैक्सिको सरकार ने कंपनी को कोरोना बियर के प्रोडक्शन को कानून के अनुसार न्‍यूयनतम स्‍तर पर घटाने का आदेश तक जारी कर दिया है। हालांकि, कंपनी ने सुझाव दिया कि अगर वह अपने प्रोडक्शन को कृषि योग्य समझती है इसलिए वह उसके अंतर्गत ही कोरोना बियर का निर्माण करेगी।

corona

बता दें कोरोना कंपनी ने न केवल बियर बल्कि अन्‍य प्रोडक्ट्स का भी निर्माण को बंद करने की योजना बना रही है। सरकार जब तक नया आदेश नही जारी करती तब तक कंपनी ए्ग्रीकल्‍चर कैटेगरी के अंतर्गत रहते हुए उतनी ही बियर का निर्माण कर सकेगी। मालूम हो कि कोरोना नाम की अन्‍य कंपनियों के यूएस में भी प्रोडक्‍ट्स भी नहीं बिक रहे हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Awe of corona, A beer company called Corona had to stop production
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X