• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ओमान के मस्कट में फंसे भारतीय मजदूरों को नहीं मिल रहा खाना, वेतन, पीएम मोदी से लगाई मदद की गुहार

|

नई दिल्ली। ओमान के मस्कट में फंसे 30 भारतीय मजदूरों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मदद की अपील की। इन तमाम मजदूरों का कहना है कि वह वापस भारत आना चाहते हैं, प्रधाानमंत्री जी हमारी घर वापसी में मदद कीजिए। इन लोगों का आरोप है कि यहां जिस कंपनी में ये लोग काम करते थे, वहां से इन्हें पिछले 6 महीने से सैलरी और बकाया राशि नहीं मिली है, जिसकी वजह से उन्हें काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है और ये लोग वापस अपने घर भी नहीं आ पा रहे हैं। इसी वजह से इन तमाम भारतीय मजदूरों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की है कि वह उनकी घर वापसी में मदद करें।

oman

वहीं ओमान स्थित भारतीय दूतावास का कहना है कि यह मामला हाल ही में हमारे सामने आया है, हम इन मजदूरों के संपर्क में हैं। इसके अलावा हम ओमान के प्रशासन के भी संपर्क में हैं और इस मामले में कानूनी सलाह ले रहे हैं। हम इन लोगों की समस्या के निस्तारण में जो भी आवश्यक मदद है उसे जरूर मुहैया कराएंगे। बता दें कि ये तमाम मजदूर झारखंड, तमिलनाडु और केरल के बताए जा रहे हैं। इससे पहले झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ट्विटर पर इन मजदूरों की घर वापसी के लिए विदेश मंत्री को ट्वीट करके मदद की गुहार लगाई थी। साथ ही इन मजदूरों का शोषण करने वाली कंपनी के खिलाफ कार्रवाई की भी मांग की थी।

इन तमाम मजदूरों ने फोन करके अपने परिजनों ने इस बाबत जानकारी दी है। ये सभी मजदूर रोजगार की तलाश में ओमान गए थे। इनके परिजनों का आरोप है कि जिस कंपनी में ये लोग काम करते थे, वहां से इन्हें 7 महीने से वेतन नहीं मिला है, साथ ही इन लोगों को बंधक बनाकर रखा गया है। इन लोगों को 24 घंटे में एक बार खाना खाने को दिया जाता है। जब भी ये लोग वेतन मांगते हैं इन्हें धमकी दी जाती है। ये मजदूर वर्ष 2017 में ओमान गए थे।

इसे भी पढ़ें- Video:9 साल का ये मासूम रो-रोकर कहता है, मैं मर जाना चाहता हूं

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
At least 30 labourers stranded in Oman appeals PM to help them.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X