• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

मंदी के बीच Amazon फाउंडर Jeff Bezos की चेतावनी, कहा- महंगी खरीदारी से बचें लोग

Amazon founder Jeff Bezos, Jeff Bezos on recession,jeff bezos warning, Amazon founder news, Jeff Bezos news, अमेज़न के संस्थापक जेफ बेजोस, मंदी पर जेफ बेजोस, जेफ बेजोस की चेतावनी, अमेजन के संस्थापक की खबर, जेफ बेजोस की
Google Oneindia News

Amazon founder Jeff Bezos: पूरा विश्व मंदी की ओर बढ़ रहा है। ऐसे में दुनिया के सबसे अमीर लोगों में शुमार अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस (Jeff Bezos) ने लोगों को सलाह दी है। जेफ बेजोस ने कहा कि लोगों को फिलहाल टीवी-कार खरीदना बंद करना चाहिए। उन्होंने हाल ही में उपभोक्ताओं और व्यवसायों को चेतावनी देते हुए कहा कि आने वाले महीनों में अगर आप बड़ी खरीदारी करने का विचार कर रहे हैं तो उसे स्थगित करना चाहिए क्योंकि ग्लोबल इकॉनमी अच्छी स्थिति में नहीं है और आने वाले दिनों में मंदी आ सकती है।

Jeff Bezos

वैसे हालात तो मंदी की ओर साफ इशारा कर ही रहे हैं, क्योंकि ट्विटर अपना आधे से ज्यादा स्टाफ को कंपनी से बाहर का रास्ता दिखा चुकी है। ऐसे ही फेसबुक यानी मेटा ने भी हाल ही में 10 हजार से अधिक कर्मचारियों को निकाला है। इस बीच अमजेन भी दुनियाभर में 10 हजार कर्मचारियों को निकालने की तैयारी में हैं। इस बीच बिजनेस लीडर जेफ बेजोस ने हाल ही में सीएनएन को दिए अपने इंटरव्यू में मंदी की ओर इशारा करते हुए कहा कि इसका असर लंबे समय तक रह सकता है। इसी के साथ उन्होंने लड़खड़ाती अर्थव्यवस्था पर अपनी सलाह दी।

बेजोस ने लोगों से नई कारों, टीवी और अप्लायंसेज जैसे महंगे सामानों के लिए खर्च बंद करने का आग्रह किया। साथ ही कहा कि उनको खुद को मंदी के लिए तैयार रहना चाहिए। साथ ही उन्होंने अनिश्चितता के इस माहौल में छोटी कंपनियों को बड़े पूंजीगत खर्चों या अधिग्रहण से बचना चाहिए। वहीं बेजोस आगे ने कहा कि आर्थिक स्थिति बिगड़ने की संभावना होने पर कुछ नकदी बचाने का विकल्प है।

G-20 शिखर सम्मेलन से पहले IMF की बड़ी चेतावनी, आर्थिक मंदी में फंसने वाली है दुनिया, होगा गंभीर असरG-20 शिखर सम्मेलन से पहले IMF की बड़ी चेतावनी, आर्थिक मंदी में फंसने वाली है दुनिया, होगा गंभीर असर

इधर, न्यूयॉर्क टाइम्स ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया है कि अमेजन ने अपने कर्मचारियों को कम करने की योजना बनाई है, जिसके तहत कंपनी 10,000 कर्मचारियों की छंटनी कर सकती है, जो कंपनी के इतिहास में सबसे बड़ी होगी।

Comments
English summary
Amazon founder Jeff Bezos's warning amid recession, said- people should avoid expensive shopping
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X