• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अफगानिस्‍तान: अमेरिकी ड्रोन हमले में मारे गए तालिबान के 20 आतंकी

By Yogender Kumar
|

इस्‍लामाबाद। अफगानिस्‍तान के कुनार प्रांत में बुधवार को हुए अमेरिकी ड्रोन हमले में तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्‍तान (टीटीपी) के 20 आतंकी मारे गए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, अफगानिस्‍तान के कुनार प्रांत में चल रहे आतंकी शिविर पर यह हमला उस वक्‍त हुआ जब कुछ आतंकी ट्रेनिंग ले रहे थे। पाकिस्‍तानी खुफिया एजेंसी के दो सीनियर अधिकारियों के हवाले से जानकारी सामने आई है कि अमेरिकी ड्रोन ने सरेशा सुल्‍तान शाह नाम के गांव में हमला किया था। इस हमले में 20 से अधिक आतंकी मारे गए हैं, इनमें कम से कम दो बड़े कमांडर शामिल हैं।

अफगानिस्‍तान: अमेरिकी ड्रोन हमले में मारे गए तालिबान के 20 आतंकी

जानकारी के मुताबिक, ड्रोन हमले में जिन दो बड़े कमांडरों के मारे जाने की खबर है, उनके नाम अब्‍दुल्‍ला और यासीन बताए जा रहे हैं। टीटीपी पर एक महीने से भी कम समय के भीतर यह दूसरा बड़ा ड्रोन हमला है। दूसरी ओर पाकिस्‍तान तालिबान ने भी ड्रोन हमले में 20 से ज्‍यादा के मारे जाने की पुष्टि की है।

हालांकि, तालिबान ने उसके नेता फजलुल्‍लाह खोरसानी के मारे जाने की खबरों को गलत बताया है। पाकिस्‍तान और अमेरिका के बीच काफी समय से गतिरोध चल रहा है। अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप कई बार पाकिस्‍तान को धमकी दे चुके हैं। वह बार बार पाकिस्‍तान पर आतंकी संगठनों को पनाह देने का आरोप लगा रहे हैं। अमेरिका ने पाकिस्‍तान के खराब रवैये और आतंक को पोषने की नीति की वजह से उसकी सहायता राशि भी रोक दी है।

English summary
Afghanistan drone strike kills 20 Pakistani Taliban, officials say
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X