• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना के डेल्टा वेरिएंट के बढ़ते मामलों के कारण ऑस्ट्रेलिया के सिडनी शहर में लगाया गया दो सप्ताह का लॉकडाउन

|
Google Oneindia News

सिडनी, 28 जून। एक बार फिर से कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद ऑस्ट्रेलिया के सबसे बड़े शहर सिडनी में दो सप्ताह का लॉकडाउन लगाया गया है। बता दें कि सिडनी में डेल्टा वेरिएंट के मामले तीन गुने हो गए हैं। लॉकडाउन के बाद शनिवार को सिडनी की सड़कें सुनसान नजर आईं। लॉकडाउन को लेकर स्थानीय अधिकारियों ने कहा कि तेजी से फैलने वाले कोरोना के डेल्टा वेरिएंट को रोकने के लिए यह लॉकडाउन लगाया गया है। उन्होंने कहा कि डेल्टा वेरिएंट पर काबू पाने के लिए और कड़े नियम लागू किये जा सकते हैं।

Sydney

खबरों के मुताबिक हवाई अड्डे से एक क्वारंटीन होटल में ले जाए गए एक अंतरराष्ट्रीय उड़ान दल से जुड़े 80 से अधिक लोगों में कोरोना संक्रमण पाया गया है। कोरोना के मामलों में अचानक से वृद्धि सिडनी के लिए चिंता का विषय बन गया है क्योंकि कुछ महीनों से कोरोना को लेकर शहर की स्थिति सामान्य होती जा रही थी और शहर में कोरोना के कुछ ही केस बचे थे।

यह भी पढ़ें: सलमान खान बोले- कोरोना वैक्‍सीन को लेकर गलत अफवाहें न फैलाए, टीका ही है वायरस के खिलाफ सबसे प्रभावी हथियार

कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद आधी रात को अचानक लागू की गईं पाबंदियों से शहर की अनुमानित दस लाख की आबादी प्रभावित होगी, शहर में व्यापारियों का एक बड़ा वर्ग रहता है जो इस लॉकडाउन से सबसे अधिक प्रभावित होगा। न्यू साउथ वेल्स राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ब्रैड हेजार्ड ने कहा कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए चार मोहल्लों में पहले से ही लॉकडाउन लगा हुआ था और तेजी से बढ़ते मामले चिंता का कारण बने हुए थे। उन्होंने कहा कि कोरोना का डेल्टा वेरिएंट काफी घातक साबित हो रहा है।

उन्होंने कहा कि हमारे रक्षात्मक कदम उठाने का वायरस पर कोई फर्क नहीं पड़ रहा है, ऐसा लगता है कि वायरस समझ रहा है कि कैसे जवाबी हमला किया जाए। सिडनी के स्वास्थ्य अधिकारियों ने भी डेल्टा वेरिएंट के तेजी से बढ़ते मामलों पर चिंता व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि शहर के बार, खरीदारी की जगह और सार्वजनिक जगहें कोरोना के बढ़ते मामलों का कारण बन सकते हैं।

प्रशासन ने कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर लोगों को एक सप्ताह तक घर में ही रहने का आदेश जारी किया है। केवल आवश्यक वस्तुओं की खरीदारी या किसी आपात स्थिति में ही लोग घर से बाहर निकल सकेंगे। बता दें कि कोरोना पर काबू पाने में ऑस्ट्रेलिया सफलतम देशों में से एक रहा है। देश की 25 मिलियन की आबादी में से केवल 30 हजार लोगों को कोरोना हुआ और देश में मात्र 910 लोगों की कोरोना से मौत हुई।

English summary
A two-week lockdown imposed in Sydney due to increasing cases of Delta variant of Corona
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X