टेक्‍सास में एक पुल‍िस वाला रोचक अंदाज में करता है चोरों की पकड़, जानिए पूरी घटना

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

टेक्‍सास। अभी तक तो आपने स‍िर्फ क‍िताबों में ही बैटमैन के बारे में पढ़ा होगा लेकिन अगर बैटमैन वाकई में आपकी स‍िक्‍योर‍िटी के ल‍िए सामने आ खड़ा हो तब आप क्‍या करेंगे। हालांक‍ि बैटमैन का यह मामला थोड़ा अलग है। दरअसल यह क‍िस्‍सा एक पुलिस ऑफिसर का है। यह साहब हैं तो पुलिस अफसर इसी रोचक अंदाज में स‍िक्‍योरिटी पर लगा रहता है। यह अपने खास मकसद के ल‍िए भी पहचाने जाते हैं।

वॉलमार्ट में बैटमैन के अंदाज में पकड़ा चोर को 

हाल की घटना पर नजर डालें र‍िपोर्ट के मुताबिक पुलिस ऑफ‍िसर डैम कोल को एक वॉलमार्ट स्‍टोर में बच्‍चों की स‍िक्‍योर‍िटी के ल‍िए लगाया गया था। यह सााहब पुलिस की वर्दी में नहीं ब‍ल्‍‍िक बैटमैन की वर्दी में वालमार्ट में तैनात थे। हालांकि डीवीडी की चाेरी की यह घटना है ताे बड़ी छोटी है लेकिन वह अपने इस करतब से वॉलमार्ट ही नहींं बल्कि पूरे टेक्‍सास में पॉपुलर हो गए। उन्‍होंने स्‍टोर में एक चोर को चोरी करते हुए रंगे हाथ पकड़ ल‍िया। उसने मोबाइल गेम्‍स डीवीडी का पूरा पैकेट चोरी कर ल‍िया था।

चोर ने की सेल्‍फी की मांग

चोर ने की सेल्‍फी की मांग

चोरी का वाक्‍या बहुत ही छोटा था लेकिन बड़ा ही मजेदार भी था। उस चोर ने उनके साथ सेल्‍फी कराने की मांग की। जब वह चोर को पकड़ने गए तो वह उससे उनके साथ तस्‍वीरें खींचने की मांग करने लगा। डीवीडी पैकेट की कीमत काफी कम केवल 100 यूएस डॉलर थी इसल‍िए उन्‍होंने उनको उसे माफ कर द‍िया। उसने उनके साथ एक खूबसूरत फोटो भी क्लिक कराई।

पुलिस स‍िक्‍योर‍िटी के अलावा लेते हैं बच्‍चों की क्‍लास

पुलिस स‍िक्‍योर‍िटी के अलावा लेते हैं बच्‍चों की क्‍लास

उनका यह अंदाज स‍िर्फ टेक्‍सास तक ही सीमित नहीं है बल्कि दुनिया के अन्‍य हिस्‍सों में भी वह अपनी पहचान फैन्‍सी ड्रेस के माध्‍यम से बना चुके हैं। वह फैन्‍सी ड्रेस में सिर्फ स‍िक्‍योरिटी ही नहीं करते बल्कि बच्‍चों को एजुकेशन देने के लिए स्‍कूल तक पहुंच जाते हैं। बच्‍चे उनके अंदाज को खूब पंसद भी करते हैं और टेक्‍सास में उन्‍होंने इस एजुकेशन के ल‍िए लोगों को प्रेर‍ित भी क‍िया है।

कैंसर जैसी बीमार‍ियों से देते हैं लड़ने का जज्‍बा

कैंसर जैसी बीमार‍ियों से देते हैं लड़ने का जज्‍बा

मीडिया से बातचीत में कहा कोल ने बताया कि वह इससे पहले बच्चों के लिए बैटमैन के अलावा सुपरमैन और हल्क की भी ड्रेस पहन चुके हैं। उन्होंने कहा कि वह ऐसी पोशाकें पहनकर पूरे देश में घूमते हैं और कैंसर जैसी बीमारियों से जूझ रहे बच्चों से मिलकर उनके अंदर लड़ने का जब्जा पैदा करते हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
a police man dressed as batman arrests thief
Please Wait while comments are loading...