• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कमला हैरिस की पसंदीदा इडली को बताया दुनिया की सबसे बोरिंग डिश, ट्विटर पर मचा बवाल

|

लंदन। ब्रिटेन के एक प्रोफेसर ने दक्षिण भारतीय व्‍यंजन इडली को सबसे बोरिंग डिश करार दिया है। इसके बाद से ट्विटर पर शशि थरूर से लेकर बाकी यूजर्स उनकी क्‍लास लगा रहे हैं। आपको बता दें कि अमेरिकी राष्‍ट्रपति चुनावों में इस बार की डेमोक्रेटिक उम्‍मीदवार कमला हैरिस जो कि भारतीय हैं, उनकी फेवरिट डिश इडली ही है। कमला, उप-राष्‍ट्रपति पद के लिए अपनी किस्‍मत आजमा रही हैं। इडली को दुनिया के टॉप 10 सबसे स्‍वास्‍थ्‍यवर्धक नाश्‍ते में भी शामिल किया जा चुका है।

idli.jpg

यह भी पढ़ें-पाकिस्‍तान ने बिस्किट के एड को बताया इस्‍लाम के विरूद्ध

ब्रिटेन के प्रोफेसर ने की गुस्‍ताखी

यूके के प्रोफेसर एडवर्ड एंडरसन जो कि इतिहास पढ़ाते हैं और भारत-ब्रिटेन के मसलों में विशेषज्ञ हैं, उन्‍होंने ट्विटर पर पोस्‍ट किए गए सवाल के जवाब में इडली का नाम लिया गया था। इसमें पूछा गया था, 'कोई एक ऐसी डिश का नाम बताइए जिसके बारे में आपको समझ नहीं आता कि क्‍यों लोग इसे इतना पसंद करते हैं?' इस पर एंडरसन ने लिखा, 'इडली दुनिया की सबसे बोरिंग चीज है।' इसके बाद उन्‍होंने आगे जवाब दिया, 'इससे पहले कि दक्षिण भारत के सभी लोग मुझ पर हमला बोलें मैं कहना चाहता हूं कि मुझे डोसा और अप्‍पम बहुत पसंद हैं। लेकिन इडली बिल्‍कुल भी नहीं।' इसके बाद इडली को पसंद करने वाले लोगों ने उन्हें जवाब देना शुरू किया और थोड़ी ही देर में इडली ट्रेंड करने लगी। एंडरसन के इस ट्वीट की कुछ लोगों ने निंदा की लेकिन कुछ लोगों ने उनका खुलकर समर्थन किया।

शशि थरूर ने भी दिया जवाब

ज्‍यादातर लोगों ने कहा कि यह इस बात पर भी निर्भर करता है कि इडली किसके साथ खाई जा रही है, जैसे- चटनी या सांबर? कांग्रेस नेता शशि थरूर के बेटे इशान थरूर भी इस बहस में शामिल हो गए थे। उन्‍होंने मजाक में लिखा कि इडली पर एंडरसन के विचार ट्विटर पर 'सबसे आक्रामक' हो सकते हैं। अपने बेटे के ट्वीट का जवाब देते हुए, शशि थरूर ने ट्वीट कर कहा, हां, मेरे बेटे, इस दुनिया में कुछ ऐसे लोग हैं जिन्हें वास्तव में चुनौती दी जाती है। सभ्यता हासिल करना कठिन है। इसके बाद थरुर ने इडली खाने को नारियल की चटना के साथ खाने की सलाह दी। डेमोक्रेटिक पार्टी की लीडर कमला हैरिस ने पिछले दिनों अपने एक इंटरव्‍यू में कहा था कि चेन्नई की रहने वाली उनकी मां श्यामला गोपालन हमेशा से ही हम में अच्छी इडली के लिए प्यार पैदा करना चाहती रहीं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
British professor calls Idli a boring dish, Indian users respond with anger.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X