• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

55 साल के ब्रिटिश PM बोरिस जॉनसन का दूसरी बार तलाक, अब मंगेतर से करेंगे तीसरी शादी

|

नई दिल्ली। कोरोना की जंग जीतने के बाद ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन अब नई जिदंगी की शुरुआत करने जा रहे हैं। 55 साल के ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने दूसरी बार तलाक लिया है। बोरिस जॉनसन ने अपनी दूसरी पत्नी मरीना व्हीलर से तलाक ले लिया है। अब वो तीसरी शादी करने जा रहे हैं। बोरिस जॉनसन की दूसरी पत्नी मरीना भारतीय मूल की है।

कोरोना के सामने ध्वस्त हुआ सुपरपावर अमेरिका, कोरोना से अब तक 75543 मौतें

250 साल में पहली बार किसी ब्रिटिश PM ने पद पर रहते हुए लिया तलाक

250 साल में पहली बार किसी ब्रिटिश PM ने पद पर रहते हुए लिया तलाक

आपको बता दें कि ये ब्रिटेन के 250 साल के इतिहास में पहली बार है जब पद पर रहते हुए किसी प्रधानमंत्री ने तलाक लिया है। इस साल फरवरी में उन्होंने अपनी पत्नी मरीना व्हीलर से तलाक के लिए अर्जी दी थी, जिसे अब मंजूर कर लिया गया है। साल 1993 में बोरिस और मरीना से शादी की थी, लेकिन साल 2018 में ही दोनों ने अलग होने का फैसला कर लिया था। प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और उनकी पत्नी मरीना व्हीलर के बीच फरवरी में लंदन स्थित सेंट्रल फैमिली कोर्ट में तलाक को लेकर समझौता हुआ था, लेकिन पैसों को लेकर विवाद उलझ गया था। अब दोनों के बीच समझौता हो गया है, जिसके बाद तलाक को मंजूरी मिल गई है।

 मंगेतर से करेंगे शादी

मंगेतर से करेंगे शादी

अपनी दूसरी पत्नी मरीना व्हीलर को तलाक देने के बाद अब बोरिस डॉनसन अपनी मंगेतर कैरी साइमंड्स से तीसरी शादी करेंगे। आपको बता दें कि कैरी साइमंड्स ने पिछले महीने ही बेटे को जन्म दिया है। 32 साल की कैरी पिछले साल जुलाई में जॉनसन के साथ डाउनिंग स्ट्रीट में आई थीं। मेरिना से बोरिस जॉनसन के 4 बच्चे हैं। वहीं जॉनसन की पांचवीं संतान स्टेफनी है, जो साल 2009 में उनकी पहली पत्नी हेलेन मैकिनट्रे से पैदा हुई थी। ये बोरिस की तीसरी शादी है।

 कोरोना से बचाने वाले डॉक्टर के नाम पर रखा बेटे का नाम

कोरोना से बचाने वाले डॉक्टर के नाम पर रखा बेटे का नाम

आपको बता दें कि ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन भी कोरोना की चपेट में आ गए थे। उन्हें करीब एक हफ्ते तक अस्‍पताल में रहना पड़ा उन्होंन तीन रात आईसीयू में बिताई। उन्‍होंने यह बात मानी थी कि चीजें बुरी हो सकती थीं, मगर अब वे स्‍वस्‍थ हैं। 12 अप्रैल को जब उन्हें रिलीज किया गया तो उसके बाद बोरिस ने एक वीडियो जारी करके अस्पताल को उनकी जान बचाने के लिए शुक्रिया अदा किया था। उन्होंने अपनी मंगेतर केरी साइमंड्स से पैदा हुए बेटे का नाम भी उन डॉक्टरों के नाम पर रखा, जिन्होंने कोरोना से उनकी जान बचाई। उनके बेटे का नाम विलफ्रेड लावरी निकोलस जॉनसन रखा गया है। ब्रिटिश प्रधानमंत्री की जान बचाने वाले दो चिकित्सकों के सम्मान में नाम में निकोलस जोड़ा गया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
The 55-year-old had announced his engagement with fiancee Carrie Symonds soon after the decree absolute was filed in February.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X