फिलीपींस में मालवाहक जहाज डूबने से 11 लापता, सर्च ऑपरेशन जारी

Posted By: Amit J
Subscribe to Oneindia Hindi

टोक्यो। जापान के तट के पास प्रशांत महासागर में एक मालवाहक पोत डूब गया, जिसके बाद से चालक दल के 11 भारतीय सदस्य लापता हैं। जापान के तटरक्षक ने बताया कि इस क्षेत्र में तूफान आने की वजह से यह हादसा हुआ। रिपोर्ट्स के मुताबिक 26 सदस्यों में से 15 को बचाया जा चुका और 11 अभी भी लापता है। इस क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन जारी है।

फिलीपींस में भारतीय जहाज डूबने से 11 लापता, सर्च ऑपरेशन जारी

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने बताया कि ये मिशन स्थिति पर लगातार नजर बनाए हुए हैं। कुमार ने कहा, 'ओकिनावा के तट के निकट पोत डूबा जिसके चालक दल के 15 भारतीय सदस्यों को बचा लिया गया है और 11 लापता हैं। जापान, फिलीपींस और चीन में हमारे मिशन लगे हुए हैं।'

33,205 टन वाले एमराल्ड स्टार जहाज पर 26 भारतीय सवार थे। यह जहाज फिलीपींस के उत्तरी तट से 280 किलोमीटर दूर पूर्व में नौकायन कर रहा था, तभी तेज तूफान के कारण यह हादसा हुआ।

जापानी कोस्टगार्ड के प्रवक्ता ने बताया कि संबंधित इलाके में यात्रा कर रहे तीन और जहाजों ने 15 लोगों को बचा लिया, लेकिन 11 अभी भी लापता है। जापानी कोस्टगार्ड ने कहा कि हमने पेट्रोलिंग के लिए 2 बोट की तैनाती की है लेकिन तूफान की वजह से मदद पहुंचाने में समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
11 Indian Sailors Missing as Merchant Ship Sinks Off Philippines
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.