• search
इंदौर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मध्य प्रदेश: केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के बर्थडे पर उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां, दो हजार परिवार पहुंचे राशन लेने

|

इंदौर। भारत में कोरोना वायरस से संक्रमितों की मरीजों की संख्या तीन लाख को पार कर गई। देश के सबसे ज्यादा प्रभावित जगहों में मध्य प्रदेश का इंदौर भी शामिल है। इसके बावजूद इंदौर में सोशल डिस्टेंसिंग की ऐसी धज्जियां उड़ी कि लोग कोरोना का खौफ भूल गए। मौका था भाजपा के केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के जन्मदिन का। सोशल मीडिया पर कार्यक्रम का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें भाजपा नेता व इंदौर के पूर्व विधायक सुदर्शन गुप्ता व अन्य भाजपा कार्यकर्ता लोगों को राशत सामग्री बांटते नजर आ रहे हैं। राशन सामग्री बांटने के दौरान ही भीड़ बेकाबू हो गई और लोग एक दूसरे पर टूट पड़े।

Violation of social distancing rules on the birthday of Union Minister Narendra Singh Tomar in Indore

राशन की बोरियां उठाने में जुट गए

दरअसल, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के जन्मदिन के मौके पर बीजेपी नेता और इंदौर के पूर्व विधायक सुदर्शन गुप्ता ने गरीबों के बीच राशन बांटने का कार्यक्रम रखा था। मुफ्त का राशन लेने के लिए 2 हजार से ज्यादा परिवारों को बुलाया गया था। कोरोना वायरस और सोशल डिस्टेंसिंग को भूल कर लोग एक दूसरे से धक्का मुक्की करने लगे ताकि उन्हें किसी तरह राशन मिल जाए। लोग धक्का मुक्की करते हुए राशन की बोरियां उठाने में जुट गए और पूरे मैदान में अफरा तफरी मच गई। हालांकि कार्यक्रम में खुद मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर मौजूद नहीं थे।


सुदर्शन गुप्ता ने माफी मांगी
मीडिया की खबरों की मानें तो इस घटना का वीडियो जब सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो सुदर्शन गुप्ता ने बयान जारी कर इसके लिए माफी मांग ली। गुप्ता ने भीड़ जुटने और अव्यवस्था फैलने की बात स्वीकारते हुए खेद प्रकट किया। उन्होंने कहा कि हमने लोगों को दूर बैठाया था और टोकन नंबर से राशन बांट रहे थे लेकिन मेरे जाने के बाद अव्यवस्था फैल गई। आगे से ऐसी गलती नहीं होगी।
कांग्रेस ने साधा निशाना

इस मामले को लेकर कांग्रेस ने भाजपा पर तुरंत निशाना साधा है। मध्य प्रदेश कांग्रेस के नेता केके मिश्रा ने कहा कि जब पूरा देश कोरोना संकट से जूझ रहा है। सैकड़ों लोगों की मौत हो चुकी है। ऐसे में क्या यह भाजपा नेता के जन्मदिन के मौके पर इस तरह से जश्न मनाने का सही समय है। इस कार्यक्रम ने भाजपा का ​असली चेहरा उजागर कर दिया कि उसे लोगों की कितनी चिंता है।
भाजपा ने यूं किया बचाव

उधर, भाजपा प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल का कहना है कि भाजपा ने पार्टी स्तर पर इस कार्यक्रम का आयोजन नहीं किया। अपने स्पष्टीकरण में पूर्व विधायक सुदर्शन गुप्ता कह चुके हैं कि कार्यकर्ताओं ने जरूरतमंद लोगों को राशन सामग्री बांटने के लिए यह कार्यक्रम रखा था। सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की पालना भी की गई है। कार्यक्रम स्थल गोले बनाए गए थे। टोकन सिस्टम से राशन बांटा गया है। उन लोगों की वजह से समस्या हुई, जिन्होंने टोकन नहीं लिया था।

English summary
Violation of social distancing rules on the birthday of Union Minister Narendra Singh Tomar in Indore
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X