• search
इंदौर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

सैनिक छावनी महू से 2 सगी बहनें पकड़ी गईं, सोशल मीडिया पर पाक के पूर्व फौजी से करती थीं बात

|
Google Oneindia News

इंदौर, 22 मई। मध्य प्रदेश ​के इंदौर जिले के सैनिक छावनी महू इलाके से दो सगी बहनें हिरासत में ली गई हैं। इन पर सैनिक छावनी की गुप्त सूचनाएं पाकिस्तान भेजने का संदेह है। बताया जा रहा है कि ये युवतियां सोशल मीडिया के जरिए पाकिस्तान के पूर्व सैनिक के सम्पर्क में थीं।

Two sisters arrested from sainik chhawani mhow for sending secret information to ISI

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इंदौर आईजी हरिनारायण चारी ने दोनों युवतियों को पुलिस द्वारा हिरासत में लेने की पुष्टि की है। युवतियों को हिरासत में लेने के बाद देशभर की एजेंसियां सक्रिय हो गई हैं। एटीएस, आईबी, इंदौर पुलिस, मिलिट्री इंटेलिजेंस अपने-अपने स्तर पर जांच में जुट गई हैं।

खबरों में दावा किया जा रहा है कि दोनों युवतियां सैन्य छावनी क्षेत्र की जानकारी पाकिस्तान पहुंचा रही थी। कुछ दिन पहले ये रोड पर चलते हुए पाकिस्तान में फोन पर बात कर रही थीं। इसी दौरान सेना के गोपनीय विभाग ने इसके फोन पर फ्रीक्वेंसी पकड़ ली थी। तभी से इन पर नजर रखी जा रही थी।

सूत्रों के मुताबिक कौसर और हिना की इन युवतियों की उम्र 32 और 28 साल है। दोनों बहनें कई जगह नौकरी कर चुकी हैं। वे कहीं ज्यादा दिनों तक नहीं रहती थीं। हिना महू में बिजली कंपनी में कांट्रेक्टर पर काम करती रही। बिजली कंपनी से मिली सूचना के मुताबिक हिना छह माह से कंप्यूटर आपरेटर के तौर पर प्राइम वन एजेंसी के जरिए काम कर रही थी।

मध्य प्रदेश की सियासत : कमलनाथ के हनीट्रैप और इंडियन कोरोना वाले बयान पर भाजपा का पलटवार मध्य प्रदेश की सियासत : कमलनाथ के हनीट्रैप और इंडियन कोरोना वाले बयान पर भाजपा का पलटवार

दूसरी बहन महू में बतौर शिक्षिका काम कर रही थी। उनके फोन व अन्य इलेक्ट्रानिक उपकरणों को जब्त कर लिया गया है। उनसे आगे की पूछताछ की जा रही है। इनका नाम कौसर और हिना है। पुलिस ने उनके पास से लैपटाप, मोबाइल फोन जब्त किया है। यह भी बताया जा रहा है कि इन्हें मारीशस से फंडिंग हो रही थी इनके पिता सेना में नौकरी करने के बाद इंदौर में एसबीआइ की एक शाखा में सुरक्षाकर्मी थे, लेकिन उनकी मृत्यु हो चुकी है।

English summary
Two sisters arrested from sainik chhawani mhow for sending secret information to ISI
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X