• search
इंदौर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Weather update: MP में बढ़ते तापमान पर लगा ब्रेक, प्रचंड गर्मी से मिली राहत

|
Google Oneindia News

इंदौर, 18 मई: प्रदेश में लगातार बढ़ता तापमान अब धीरे-धीरे कम होने लगा है, जहां इसके चलते प्रदेश वासियों को प्रचंड गर्मी से राहत मिली है. मौसम वैज्ञानिकों की माने तो इसी तरह तापमान में कमी होने से आगे भी राहत मिलने की उम्मीद है, जहां समय से पहले अंडमान निकोबार में हुई मानसून की दस्तक के बाद अब जल्द ही देश के दूसरे राज्यों समेत मध्य प्रदेश में मानसून की आमद होने की संभावना है, जिसके चलते प्री मानसून एक्टिविटी के कारण प्रदेश के तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है, जिससे लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है. कुल मिलाकर देखा जाए तो लगातार गिरते तापमान के कारण, जहां प्रदेशवासियों को राहत मिल रही है, तो वहीं तीन से चार डिग्री सेल्सियस तापमान गिरने से गर्मी कम महसूस की जा रही है.

indore

जल्दी शुरू हो सकती है प्री मानसून एक्टिविटी

मध्य प्रदेश में लगातार बढ़ती गर्मी के बीच 20 मई के बाद से राहत मिलने की उम्मीद जताई जा रही है, जहां अब जल्द ही प्री मानसून एक्टिविटी शुरू होने की संभावना है. इससे प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में आंधी तूफान का दौर देखने मिलेगा, तो वहीं हल्की बूंदाबांदी भी राहत महसूस कराएगी.

प्रदेश के इन हिस्सों में गर्मी का प्रकोप

वैसे तो इस बार पूरे मध्यप्रदेश में गर्मी कहर बरपा रही है, जहां लगातार बढ़ता तापमान पिछले कई रिकॉर्ड तोड़ रहा है. ऐसे में मध्यप्रदेश के ग्वालियर-चंबल समेत तमाम अंचलों में तापमान लगातार बढ़ते चला जा रहा है. प्रदेश के ग्वालियर, भिंड, मुरैना, शिवपुर, इंदौर, उज्जैन, खरगोन और बड़वानी जैसे जिलों में गर्मी का खासा प्रकोप देखने मिल रहा है.

ये भी पढ़े-Election mode में BJP, कोर कमेटी की बैठक में खास प्लान तैयार!ये भी पढ़े-Election mode में BJP, कोर कमेटी की बैठक में खास प्लान तैयार!

Comments
English summary
temperature has started decreasing gradually in Madhya Pradesh
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X