• search
इंदौर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

MP के इस संभाग में मौसम साफ, खतरे के निशान से ऊपर नर्मदा नदी, रास्ते बंद

Google Oneindia News

इंदौर, 24 अगस्त: मध्य प्रदेश के कई जिलों में जारी भारी बारिश का सिलसिला थमता नजर आ रहा है, जहां मध्यप्रदेश के मालवा निमाड़ अंचल में पिछले दिनों लगातार जारी भारी बारिश का सिलसिला अब थम चुका है। इसी के चलते मौसम साफ नजर आ रहा है। लेकिन दूसरे अंचलों में हो रही भारी बारिश के चलते नर्मदा नदी उफान पर नजर आ रही है। यही कारण रहा कि, खतरे के निशान से ऊपर निकल जाने के कारण मोरटक्का पुल को दूसरी बार बंद कर दिया गया, जहां पुल का आवागमन रोक दिया गया, तो वहीं नदी से लगे आसपास के गांव में भी अलर्ट जारी किया गया।

indore

फिलहाल थमा है, बारिश का सिलसिला

मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर के मौसम पर एक नजर डालें तो यहां बारिश का सिलसिला बीते 24 घंटों से थमा हुआ नजर आ रहा है। यही कारण है कि, लोग अब राहत महसूस कर रहे हैं। मौसम विभाग की ओर से भारी बारिश की चेतावनी दी गई थी, लेकिन राहत की बात रही कि रिमझिम बारिश का दौर चलने के बाद अब बारिश पूरी तरह से थमी हुई नजर आ रही है। वहीं आने वाले दिनों में भी इसी तरह की राहत मिलने की उम्मीद जताई जा रही है, जहां रिमझिम बारिश का सिलसिला जारी रह सकता है।

तेजी से बढ़ रहा नर्मदा नदी का जलस्तर

प्रदेश में लगातार झमाझम बारिश का सिलसिला जारी है। इसी के चलते नर्मदा नदी का जलस्तर भी लगातार बढ़ रहा है। इतना ही नहीं नर्मदा नदी के आसपास रहने वाले ग्रामीणों को पहले ही अलर्ट कर दिया गया है, जहां कई लोगों को घाट किनारे से दूर चले जाने की हिदायत भी दे दी गई है। उधर, नर्मदा पुरम संभाग में लगातार बढ़ रहे नर्मदा नदी के जलस्तर का असर अब प्रदेश के अन्य नदी किनारे वाले जिलों में भी देखने मिल रहा है।

आने वाले दिनों में ऐसा रहेगा मौसम का मिजाज

मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो आने वाले दिनों में मौसम इसी तरह से साफ रहने की आशंका जताई जा रही है। वहीं यदि अरब सागर और बंगाल की खाड़ी में सिस्टम बनता है, तो एक बार फिर मध्य प्रदेश के अलग-अलग जिलों में भारी बारिश का सिलसिला देखने मिल सकता है। लेकिन फिलहाल इस तरह की संभावना कम ही जताई जा रही है, जहां फिलहाल तो मौसम साफ रहेगा, लेकिन आने वाले दिनों में नया सिस्टम तैयार होने से भारी बारिश हो सकती है।

ये भी पढ़े- MP: बस से उतरकर लड़की ने उफनती नर्मदा नदी में लगा दी छलांग, फिर हुआ कुछ ऐसाये भी पढ़े- MP: बस से उतरकर लड़की ने उफनती नर्मदा नदी में लगा दी छलांग, फिर हुआ कुछ ऐसा

Comments
English summary
narmada river water level, weather clear, heavy rain, Indore, Madhya Pradesh
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X