• search
इंदौर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

MP news : पेट्रोल-डीजल के अवैध कारोबार पर प्रशासन ने कसा शिकंजा, करोड़ों की सामग्री जप्त

Google Oneindia News

मध्यप्रदेश में खरगोन जिले के औद्योगिक क्षेत्र निमरानी में शुक्रवार को पेट्रोल-डीजल के अवैध कारोबार पर 4 विभागों ने बायो डीजल पम्प और इससे जुड़े 3 स्थानों पर कार्रवाई की। कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने बताया की, पिछले कई दिनों से पेट्रोल-डीजल के अवैध संग्रहण और संगठित तरीके से विभिन्न स्थानों पर पेट्रोेल-डीजल बेंचे जाने की सूचना मिल रही थी। गुरुवार को खरगोन-कसरावद एसडीएम तथा एसडीओपी मण्डलेश्वर को निर्देशित किया गया। प्रारम्भिक जांच में करीब 3 लाख डीजल या केरोसिन या बायो डीजल मिला है, जिसकी अनुमानित कीमत 4 से 5 करोड़ होने की संभावना है। यह पूरा संग्रहण बिना किसी नियम व अनुमति के किया जा रहा था। इसके अलावा संग्रहण स्थलों पर यूरिया और सार्वजनिक वितरण प्रणाली का गेंहू भी बरामद हुआ है।

indore

जांच समिति होगी गठित

इस पूरे मामले की गहरी छानबीन के लिए जांच समिति गठित की जाएगी। कलेक्टर कुमार ने कसरावद एसडीएम अग्रिम कुमार, खरगोन एसडीएम ओमनारायण सिंह, एसडीओपी मनोहर गवली, आरटीओ, डीएसओ, आईटी विशेषज्ञ और डीपीओ को समिति में शामिल करने के निर्देश दिए है। एसडीएम ओमनारायण सिंह ने बताया कि सुबह कलेक्टर कुमार के निर्देशों पर टीम ने जांच प्रारम्भ की गई। बायो डीजल पम्प के टैंक से इलेक्ट्रिक मोटर लगाकर पेट्रोल व डीजल निकाला जाना पाया गया। कार्रवाई के दौरान 3 गोडाउन और पैट्रोल पम्प कही भी मालिक नही पाए गए है। इसके साथ ही तीन स्थानों के मालिको के बारे के जानकारिया जुटाई जा रही है। इस पूरे मामले में आवश्यक वस्तु अधिनियम के अलावा अन्य अधिनियमो में भी कठोर कार्रवाई की जाएगी।

पेट्रोल पंप सहित तीन गोडाउन सील

कलेक्टर कुमार और एसपी धर्मवीर सिंह ने निमरानी स्थित कार्रवाई स्थलों का निरीक्षण किया। इन दौरान उन्होंने पेट्रोल पंप सहित 3 गोडाउन को सील करने के निर्देश दिए। निमरानी के एक गोडाउन पर 2 पेट्रोल या डीजल के भरे हुए टैंकर पाए गए है। एक टेंकर में 24 हजार लीटर और दूसरे टेंकर में 29 हजार लीटर पेट्रोल या डीजल या केरोसिन होने की आशंका है। इसी स्थल पर 4 बड़े-बड़े टेंकर रखे हुए पाए गए हैं, जो भरे हुए हैं इनका आंकलन अभी होना बाकी है। आपूर्ति अधिकारी मनोहर ठाकुर द्वारा जिनकी जांच की जा रही है। इसी तरह एक अन्य गोडाऊन में यूरिया की बोरिया व यूरिया से बना कुछ तरह पदार्थ बना हुआ तथा पदार्थ बनाने के यंत्र भी मिले हैं। एक अन्य गोडाउन पर एक मिनी टेंकर और सार्वजनिक वितरण प्रणाली का गेहू पाया गया है। कलेक्टर कुमार ने एसडीएम अग्रिम कुमार को पूरी गहराई से मिशन के रूप में जांच करने के निर्देश दिए है।

ये भी पढ़े- video : Indore में चलती बस बन गई आग का गोला, बड़ा हादसा होने से टलाये भी पढ़े- video : Indore में चलती बस बन गई आग का गोला, बड़ा हादसा होने से टला

Comments
English summary
illegal business of petrol and diesel, Khargone, Madhya Pradesh
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X