• search
इंदौर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Burhanpur : वन विभाग की चौकी से लूटी बंदूकें, चौकीदार ने पुलिस को बताई आपबीती

Google Oneindia News

इंदौर संभाग के संभागायुक्त डॉ.पवन शर्मा मंगलवार को इंदौर संभाग के बुरहानपुर ज़िले के ग्राम बाकड़ी पहुँचे। संभागायुक्त ने नेपानगर अनुभाग ग्राम बाकड़ी में घटित हुई घटना के संबंध में मौके स्थल का सूक्ष्मता से जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने वन चौकी कार्यालय का निरीक्षण किया, साथ ही संधारण रिकार्ड रजिस्टर भी देखा, उपस्थित अधिकारियों से आवश्यक जानकारी प्राप्त की एवं मामले की सूक्ष्मता से जाँच करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये। इस दौरान आईजी राकेश कुमार गुप्ता, डीआईजी तिलक सिंह, बुरहानपुर जिला कलेक्टर भव्या मित्तल, पुलिस अधीक्षक राहुल कुमार लोढा एवं वन मण्डलाधिकारी प्रदीप मिश्र सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे। उधर, चौकीदार ने पुलिस को बताया कि नकाबपोश बदमाश मारपीट करते हुए बंदूकें लेकर भाग गए.

indore

कुछ इस तरह हुआ घटनाक्रम

बता दें कि ग्राम बाकड़ी स्थित वन विभाग की चौकी से अतिक्रमणकारियों द्वारा बंदूकें लूटने का मामला सामने आया है। वरिष्ठ अधिकारीगण मामले को जानने एवं निरीक्षण के उद्देश्य से बुरहानपुर जिले के दौरे पर रहे। उधर, मामला संज्ञान में आते ही तत्काल कलेक्टर मित्तल, पुलिस अधीक्षक लोढा एवं वनमंडलाधिकारी मिश्र ने संयुक्त रूप से ग्राम बाकड़ी पहुँचकर स्थल का अवलोकन किया। उन्होंने चौकी में पदस्थ चौकी प्रभारी एवं वनकर्मियों से कुशल क्षेम पूछा, शस्त्रागार एवं क्षेत्र का सूक्ष्मता से जायजा लेते हुए उपस्थित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

वनों की रक्षा करना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है- कलेक्टर

कलेक्टर मित्तल ने कहा कि, वन संरक्षण के लिए जिला प्रशासन प्रतिबद्ध है। वनों की रक्षा करना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। पहलुओं पर विस्तृत जाँच करते हुए अतिक्रमणकारियों के विरूद्ध शीघ्र कार्रवाई की जायेगी। दौरे के दौरान अनुविभागीय अधिकारी राजस्व नेपानगर हेमलता सोलंकी, तहसीलदार प्रवीण ओहरिया, एसडीओ फॉरेस्ट, एसडीओपी सहित संबंधित अधिकारीगण व कर्मचारीगण उपस्थित रहे। बता दें की इंदौर संभाग के संभागायुक्त डॉ.पवन शर्मा मंगलवार को इंदौर संभाग के बुरहानपुर ज़िले के ग्राम बाकड़ी पहुँचे। संभागायुक्त ने नेपानगर अनुभाग ग्राम बाकड़ी में घटित हुई घटना के संबंध में मौके स्थल का सूक्ष्मता से जायजा लिया। इस घटनाक्रम के बाद जिले में पुलिस और प्रशासन अलर्ट मोड पर नजर आ रहे हैं।

ये भी पढ़े- MP : कपास के बीच गांजे की खेती, आबकारी विभाग ने दिया कार्रवाई को अंजाम

Comments
English summary
Gun loot from forest department outpost, Burhanpur, Madhya Pradesh
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X