• search
इंदौर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

अरबपति हैं, इंदौर से कांग्रेस के महापौर प्रत्याशी संजय शुक्ला, जानिए कितनी है कुल संपत्ति

Google Oneindia News

इंदौर, 16 जून: नगर निगम चुनाव की हलचल के बीच अब प्रत्याशियों ने अपने-अपने नामांकन दाखिल करने शुरू कर दिए हैं, ऐसे में इंदौर से कांग्रेस के महापौर प्रत्याशी संजय शुक्ला ने जब अपना नामांकन दाखिल किया, तो शपथ पत्र में दिए अरबों की संपत्ति के ब्यौरे ने सभी को चौंका दिया. कांग्रेस के महापौर प्रत्याशी संजय शुक्ला की संपत्ति पर एक नजर डालें तो नगर निगम चुनाव में कांग्रेस के महापौर प्रत्याशी और विधायक संजय शुक्ला 170 करोड़ के मालिक हैं, उनके पास 75 बड़ी-छोटी गाड़िया हैं, जिसमें बीएमडब्लू,मर्सिडीज,रेंज रोवर और इनोवा शामिल है. संजय शुक्ला ने यह जानकारी नामांकन फार्म भरने के दौरान दिए गए शपथ पत्र में दी है.

स्वर्ण आभूषण की भी कमी नहीं

स्वर्ण आभूषण की भी कमी नहीं

इसी के साथ उन्होंने शपथ पत्र में बताया है कि, उनके पास चार किलो सोने के आभूषण हैं, जिसकी अनुमानित कीमत 1 करोड़ 65 लाख रुपए से अधिक है. वहीं पत्नी अंजलि शुक्ला के पास 6 किलो सोने-चांदी के आभूषण हैं, जिनकी कीमत 1 करोड़ 75 लाख 80 हजार रुपए है. शुक्ला पर 32 करोड़ 85 लाख रुपए और पत्नी पर 16 करोड़ 90 लाख रुपए का लोन है.

बैंक में जमा है कुल इतना कैश

बैंक में जमा है कुल इतना कैश

जमीन की बात करें तो जाख्या, बारोली, बड़ा बांगड़दा और पिपल्या कुम्हार में कृषि भूमि है, जिसकी अनुमानित कीमत 26 करोड़ 42 लाख रुपए है. हालांकि, सरकारी आवास, बिजली, पानी, टेलीफोन, मोबाइल बिल का उन पर कोई बकाया नहीं है. शुक्ला के पास 68 लाख रुपए से ज्यादा कैश और पत्नी के पास 67 हजार रुपए कैश है.

3 साल में 80 करोड़ कमाए

3 साल में 80 करोड़ कमाए

संजय शुक्ला के पास एफडी और अन्य जमा के रूप में बैंक में 3 करोड़, 14 लाख, 46 हजार, 975 रुपए और पत्नी अंजलि के खाते में 7 लाख, 77 हजार, 963 रुपए जमा हैं. शुक्ला के पास 12 करोड़, 66 लाख, 80 हजार रुपए मूल्य का आवासीय भवन है. पिछले तीन साल में संजय शुक्ला ने 80 करोड़ कमाए हैं.

ये भी पढ़े- कमलनाथ ने भरा कांग्रेसियों में जोश, महापौर प्रत्याशी संजय शुक्ला ने दाखिला किया नामांकन!ये भी पढ़े- कमलनाथ ने भरा कांग्रेसियों में जोश, महापौर प्रत्याशी संजय शुक्ला ने दाखिला किया नामांकन!

Comments
English summary
Congress mayor candidate from Indore Sanjay Shukla is a billionaire
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X