• search
इंदौर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

इंदौर : दशहरे पर मालामाल हुआ ऑटोमोबाइल सेक्टर, 2.5 करोड़ की कार भी हुई डिलीवर

मध्यप्रदेश में दशहरे पर्व का उत्साह देखने मिला, जहां प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में दशहरे पर्व पर ऑटोमोबाइल सेक्टर में भी रफ्तार पकड़ी। इस दौरान शहर भर के सभी बाइक और कार शोरूम पर लोगों की भीड़ नजर आई, जहां कोरोना संक्रमण काल के बाद अब की बार लोगों ने ऑटोमोबाइल सेक्टर में जमकर खरीदारी की है.

Google Oneindia News

इंदौर, 6 अक्टूबर : मध्यप्रदेश में दशहरे पर्व का उत्साह देखने मिला, जहां प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में दशहरे पर्व पर ऑटोमोबाइल सेक्टर में भी रफ्तार पकड़ी। इस दौरान शहर भर के सभी बाइक और कार शोरूम पर लोगों की भीड़ नजर आई, जहां कोरोना संक्रमण काल के बाद अब की बार लोगों ने ऑटोमोबाइल सेक्टर में जमकर खरीदारी की, जानकारी के मुताबिक इंदौर में अबकी बार ऑटोमोबाइल सेक्टर में दशहरे पर्व पर लगभग 140 करोड के वाहन खरीदे गए हैं, जिनमें कई अलग-अलग तरह की बाइक और कार शामिल है। इतना ही नहीं दशहरे पर लग्जरी कार के डिलीवर होने का सिलसिला भी जारी रहा, जहां अत्याधुनिक फीचर्स से लैस लगभग ढाई करोड़ की कार कस्टमर ने खरीदी।

ऑटोमोबाइल सेक्टर ने पकड़ी रफ्तार

ऑटोमोबाइल सेक्टर ने पकड़ी रफ्तार

कोरोना काल के बाद ऑटोमोबाइल सेक्टर में बेहद ही कम ग्राहकी का सिलसिला देखा जा रहा था, लेकिन अब कोरोना काल के बाद जब सब कुछ सामान्य हो चला है तो ऑटोमोबाइल सेक्टर में भी त्यौहारों पर बिक्री का सिलसिला बढ़ चुका है, जहां मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में लगभग 200 करोड़ से ज्यादा के वाहन दशहरे पर्व पर डिलीवर हुए हैं। खास बात यह रही कि, त्योहारी सीजन में शोरूम भी सुबह जल्दी खुल चुके थे, जो देर रात तक खुले रहे। वहीं अब दीपावली पर भी इसी तरह का बिजनेस होने की उम्मीद जताई जा रही है।

दीपावली पर होगा अच्छा खासा बिजनेस

दीपावली पर होगा अच्छा खासा बिजनेस

ऑटोमोबाइल सेक्टर से जुड़े लोगों की मानें तो अबकी बार दशहरे पर अच्छा खासा बिजनेस हुआ है, जहां लोगों ने अबकी बार बाइक और कार अच्छी संख्या में खरीदी है। उधर, अन्य वाहनों की खरीदी का सिलसिला भी अच्छा खासा देखने मिला। वहीं अब संभावना जताई जा रही है कि, आने वाले दिनों में दीपावली पर्व पर भी ऑटोमोबाइल सेक्टर में इसी तरह से रौनक बनी रहेगी, जहां बिजनेस एक बार फिर रफ्तार पकड़ेगा, तो वहीं अब दीपावली पर होने वाली वाहनों की बिक्री को लेकर बुकिंग अभी से शुरु हो गई हैं।

पहले से ही बुक कर दी थी कार

पहले से ही बुक कर दी थी कार

दशहरे पर अपनी गाड़ियां लेने पहुंचे लोगों ने बताया कि, उन्होंने बाइक और कार की बुकिंग पहले ही करती थी जहां 1 माह पूर्व की बुकिंग पर उन्हें यह गाड़ियां मिली है। कुल मिलाकर देखा जाए तो दशहरा और दीपावली पर्व होने के कारण ऑटोमोबाइल सेक्टर में बाइक और कार की डिमांड बढ़ चुकी है। यही कारण है कि, ऑटोमोबाइल सेक्टर में अब बिजनेस रफ्तार पकड़ता नजर आ रहा है। उधर, नई गाड़ियां मिलने पर लोग भी खुश नजर आ रहे थे, तो वहीं कुछ लोग दशहरे पर गाड़ियां न मिलने के कारण दीपावली की बुकिंग भी अभी से ही करा रहे थे।

ये भी पढ़े- उज्जैन : क्यूआर कोड स्कैन करते ही सुनने मिलेगी चित्रों की कथा, कुछ ऐसी है महाकाल लोक की कहानीये भी पढ़े- उज्जैन : क्यूआर कोड स्कैन करते ही सुनने मिलेगी चित्रों की कथा, कुछ ऐसी है महाकाल लोक की कहानी

Comments
English summary
car worth 2.5 crores sold on Dussehra in Indore, Madhya Pradesh
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X