• search
इंदौर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Indore में लगेगी बेरोजगार महापंचायत, Rahul Gandhi हो सकते हैं शामिल

Google Oneindia News

मध्यप्रदेश में इन दिनों बेरोजगार अपनी आवाज अलग-अलग तरीकों से बुलंद करते नजर आ रहे हैं, जहां NEYU यानी (नेशनल एजुकेटेड यूथ यूनियन) प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में बेरोजगार महापंचायत आयोजित करने जा रहा है। 27 नवंबर से न्यू बिजलपुर में आयोजित होने वाली बेरोजगार महापंचायत में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के आने की संभावना भी जताई जा रही है, जहां नेशनल एजुकेटेड यूथ यूनियन के पदाधिकारियों की मानें तो कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी बेरोजगार महापंचायत में हिस्सा ले सकते हैं। यह आयोजन पहले 28 नवंबर को राजीव गांधी चौराहे पर होना था, लेकिन अब इसकी तारीख और स्थान परिवर्तित कर दिया गया है।

कुछ ऐसा है पूरा कार्यक्रम

कुछ ऐसा है पूरा कार्यक्रम

NEYU यानि नेशनल एजुकेटेड यूथ यूनियन के बैनर तले बेरोजगार युवा लगातार अपनी आवाज बुलंद करते नजर आ रहे हैं, जहां इससे पहले भी बेरोजगारों ने बड़ा विरोध प्रदर्शन इंदौर में आयोजित किया था, जिसमें हजारों छात्रों ने हिस्सा लिया था। वहीं अब एक बार फिर बेरोजगार अपनी मांगों को लेकर मैदान संभालने जा रहे हैं, जहां 27 नवंबर से बीजलपुर में बेरोजगार महापंचायत का आगाज होगा। बेरोजगारों महापंचायत में प्रदेश के अलग-अलग जिलों से छात्र इंदौर पहुंचेंगे। बेरोजगार युवाओं द्वारा बेरोजगार महापंचायत को लेकर तैयारियां की जा रही हैं। वहीं बेरोजगार महापंचायत में अबकी बार कांग्रेस नेता राहुल गांधी की आने की भी संभावना जताई जा रही है।

कुछ ऐसी है बेरोजगार युवाओं की मांग

कुछ ऐसी है बेरोजगार युवाओं की मांग

बेरोजगार युवाओं की मांग पर यदि एक नजर डाली जाए तो इसमें सबसे पहली मांग है, व्यापम के 1 लाख पदों जिसमें एसआई, पटवारी व अन्य भर्तियां शामिल है की, भर्तियां की जाए। साथ ही आरक्षण का मुद्दा हल करने और शिक्षक भर्ती वर्ग पदों में वृद्धि करने की भी मांग की गई है। बैकलॉग के 1 लाख से अधिक पदों पर भर्ती करने की मांग भी इसमें शामिल है। साथ ही एमपीपीएससी की 2019, 20, 21 की भर्तियां संवैधानिक रूप से पूरी की जाए, इसकी भी मांग की जा रही है।

इंदौर में ऐसा है यात्रा का शेड्यूल

इंदौर में ऐसा है यात्रा का शेड्यूल

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के इंदौर में एंट्री का शेड्यूल यदि देखा जाए तो 26 नवंबर को यात्रा संविधान दिवस पर बाबा साहब अंबेडकर की प्रतिमा स्थली पर पहुंचेगी, जहां राहुल गांधी महू में बाबा साहब अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे। इसके बाद यात्रा राऊ की ओर रवाना होगी। वहीं इसके बाद शाम लगभग 6:30 बजे राहुल गांधी की यात्रा राजवाड़ा पहुंचेगी, जहां सभा का आयोजन किया गया है। वहीं राहुल गांधी की यात्रा का रात्रि विश्राम चिमन बाग मैदान पर हो सकता है। इंदौर से यात्रा शामिल होते हुए उज्जैन की ओर रवाना होगी, जहां उज्जैन से यात्रा आगर मालवा होते हुए राजस्थान में एंट्री करेगी।

ये भी पढ़े- Indore में Bharat jodo yatra की एंट्री से पहले सियासत गरमाई, Rahul Gandhi को तिरंगा देंगे भाजपाईये भी पढ़े- Indore में Bharat jodo yatra की एंट्री से पहले सियासत गरमाई, Rahul Gandhi को तिरंगा देंगे भाजपाई

Comments
English summary
Berojgar Mahapanchayat, Bharat jodo yatra, Rahul Gandhi, Indore
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X