• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

'अगर आप बाबा रामदेव से सीखते हैं योगा तो पेट्रोल की कीमत 06 रुपए'

|

नई दिल्‍ली। कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता और सांसद शशि थरूर ने बाबा रामदेव का एक कार्टून पोस्‍ट कर पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतो को लेकर केंद्र सरकार पर जबरदस्‍त हमला बोला। शशि थरूर ने जो कार्टून ट्वीट किया उसमें बाबा रामदेव पेट्रोल पंप पर सिरसासन कर रहे हैं। उस पेट्रोल पंप के फिलिंग मशीन पर लिखा हुआ है पेट्रोल 90 रुपए प्रति लीटर। उस कार्टून पर मलयालम भाषा में कुछ लिखा है जिसका अनुवाद शशि थरूर ने किया है। फोटो को पोस्‍ट कर थरूर ने लिखा कि अगर आपने बाबा रामदेव से योग का ज्ञान लिया, तो आप भी 06 रुपये लीटर पर पेट्रोल की कीमतें देख सकते हैं।

अगर आप बाबा रामदेव से सीखते हैं योगा तो पेट्रोल की कीमत 06 रुपए

आपको बता दें कि लगातार आठवें दिन भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि हुई है। रोजाना बढ़ती तेल की कीमतें नए-नए रिकॉर्ड तोड़ रही है। सोमवार को डीजल की कीमत में 35 से 38 पैसे तक की बढ़ोतरी हुई है, तो वहीं पेट्रोल की कीमत 29 से 30 पैसे तक बढ़ी है। दिल्ली और मुंबई में पेट्रोल की कीमत अब तक के उच्चतम स्तर पर पहुंच गई है। इन दोनों शहरों में पेट्रोल की कीमत अपने सर्वोच्च स्तर पर है। इसके साथ ही दिल्ली में पेट्रोल का दाम 89.29 रुपये जबकि मुंबई में 95.75 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गया है। वहीं, दिल्ली में डीजल 79.70 रुपये तो मुंबई में 86.72 रुपये में मिलेगा। मुंबई में डीजल के दाम अपने उच्चतम स्तर पर है। आठ दिनों के दौरान पेट्रोल के दाम में 2.44 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल में 2.57 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई।

केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने पिछले हफ्ते कहा था कि पेट्रोल और डीजल की कीमतें एक अंतरराष्ट्रीय मूल्य तंत्र द्वारा शासित होती हैं, और बताया कि "लगभग 250 (पिछले 300 दिनों के लिए) केंद्र ने कीमतों में वृद्धि या कमी नहीं की थी"।

जब मैंने TMC के भीतर भ्रष्‍टाचार को उजागर किया तो मुझे इलेक्‍शन कैंपेन से बाहर कर दिया गया: दिनेश त्रिवेदी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
"Yoga Lessons From Baba Ramdev": Shashi Tharoor's Reply To Fuel Price Hike
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X